Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

घने कोहरे के चलते सड़क हादसों में आठ लोगों की हुई मौत: यूपी

SI News Today

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सड़कों पर घना कोहरा वाहन चालकों के लिए मुसीबत तो राहगीरों के लिए मौत का फरमान बना। कानपुर, इटावा, मेरठ, मुजफ्फरनगर और बागपत में ऐसे ही हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 24 से अधिक घायल हो गए। बुलंदशहर में हाईवे पर कोहरे के कारण दर्जनभर वाहन टकरा गए। कानपुर में कोहरे की वजह से सुबह दृश्यता करीब शून्य रही और इसका असर वाहन दुर्घटना और जाम के रूप में देखने को मिला। बिधनू में डंपर और ट्रक आमने सामने भिड़ गए। घाटमपुर में सागर राजमार्ग पर वाहन रेंगते रहे। महाराजपुर में कानपुर-इलाहाबाद हाईवे पर ट्रक के डिवाइडर से टकराने के बाद कई वाहन आपस में भिड़ गए और एक दर्जन लोग घायल हो गए। लंबा जाम भी लग गया।

एंबुलेंस भी जलते कंटेनर से भिड़ी
बांदा के जसपुरा क्षेत्र के ग्राम भाथा में घने कोहरे के कारण डीसीएम खाई में पलट गई, जिसमें बांदा निवासी 30 वर्षीय क्लीनर नीरज की मौत हो गई। चालक अशरफ घायल हो गया। खेतों से लौट रहे किसान जगदीश (65) वैन की टक्कर से मौत हो गई। फतेहपुर में कोहरे में बाइक सवार महेश पासवान, देवराजपुर बघौली व मेंहदी हसन की अज्ञात ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। थरियांव इलाके में उसरैना हाईवे पर एक के पीछे एक ट्रक करके छह ट्रक कोहरे की धुंध में टकराकर खड़े हो गए। उन्हीं ट्रक के पीछे दो बसें जा घुसीं जिससे ट्रक चालकों के साथ दर्जन भर यात्री जख्मी हो गए। उरई में हाईवे पर ट्रक में कंटेनर में भिड़ंत हो गई जिससे कंटेनर में आग लग गई। बाद में कोहरे के कारण उसी कंटेनर में एंबुलेंस भिड़ गई।

एक के बाद एक दर्जनभर वाहन टकराए
इटावा के गांव इटवा निवासी प्रेमचंद यादव रात अलीगढ़ की तरफ से बुलंदशहर की तरफ ट्रक लेकर जा रहे थे। हाईवे पर गांव दशहरा के निकट ट्रक आगे चल रहे वाहन से टकरा गया। ट्रक चालक प्रेमचंद यादव की मौत हो गई। आज सुबह हाईवे पर खड़े इस क्षतिग्रस्त ट्रक में पीछे से टाटा मैजिक घुस गई। इसमें सवार चालक सलाउद्दीन की मौत हो गई। इसके बाद टाटा मैजिक में पीछे से ट्रक, बुलंदशहर डिपो की रोडवेज बस, मारुति वैन समेत लगभग दर्जनभर वाहन आपस में टकरा गए। इसमें 15 लोग घायल हो गए। वहीं, मुजफ्फरनगर में कोहरे के कारण मलीरा बस स्टैंड के पास अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार कन्हैया की मौत हो गई। सुबह कोहरे के कारण चार वाहन आपस में भिड़ गए। राष्ट्रीय राजमार्ग पर रायपुर नंगली के पास ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगाया तो उसके पीछे चल रही कार ट्रक में जा घुसी। पीछे चल रही एंबुलेंस कार से टकरा गई। एक बाइक सवार भी एंबुलेंस से टकरा गया। हादसे में मेरठ निवासी ज्योत्सना समेत चार लोग घायल हो गए। ज्योत्सना मुजफ्फरनगर के दून पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या हैं। मेरठ व बागपत में हुए हादसों में पांच लोग घायल हो गए।

एक्सप्रेस वे पर विदेशी नागरिक की मौत
यमुना एक्सप्रेस वे पर जीरो प्वाइंट से 11 किमी पर दनकौर कोतवाली क्षेत्र में ट्रक व रोडवेज बस की टक्कर हो गई। अनियंत्रित बस ने एक स्कूल बस और आगरा घूमने जा रहे तीन विदेशी पर्यटकों की बुलेट में भी टक्कर मार दी। हादसे में आस्ट्रेलिया निवासी मैथ्यू एंटोनी की मौत हो गई। साथ ही दो अन्य विदेशी नागरिक, बस के चालक-परिचालक व एक छात्रा सहित छह लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है। विदेशी नागरिक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply