ताज़ा खबर:-

UP के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं

UP के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं

UP के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं

9 bogies of New Farakka Express derailed in Raebareli of UP.

   

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह बड़ा रेल हादसा हुआ। रायबरेली के पास हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। और इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। हादसे की जांच के लिए यूपी एटीएस भी पहुंच रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी रायबरेली ट्रेन हादसे पर दुख जताया है। बता दें कि रायबरेली यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र भी है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी। तभी इंजन सहित कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। ये ट्रेन हरचंदपुर स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर ही पटरी से डिरेल हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार के अलावा केंद्र सरकार की ओर से भी मुआवजे का ऐलान किया गया है। रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख और मामूली चोट वालों को 50 हजार रूपये की मदद का ऐलान किया गया है।

बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के तुरंत बाद इस बारे में जानकारी ली है और घायलों को तुरंत मदद देने का आदेश दिया है। यूपी सीएम ने इस हादसे के बारे में डीजीपी से बात भी की। जिसके बाद लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: