Thursday, July 25, 2024
featuredबाराबंकी

बाराबंकी: योगी के मंत्री ने रेत में ब‍िछवाई कारपेट

SI News Today

बाराबंकी.सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने प्रदेश में वीआईपी कल्चर खत्म करने के ल‍िए कैब‍िनेट की मीट‍िंग में नेताओं और मंत्र‍ियों को सख्त न‍िर्देश द‍िए थे। इसके बावजूद उनके ही मंत्री और नेता उनकी आदेशों की धज्ज‍ियां उड़ा रहे हैं। ताजा मामला बाराबंकी का है। शुक्रवार को स‍िंचाई मंत्री धर्मपाल स‍िंह एल्ग‍िन चरसडी बांध का न‍िरीक्षण करने पहुंचे थे। इसके ल‍िए घाघरा नदी की तराई में उनके ल‍िए कारपेट ब‍िछाई गई थी। यही नहीं, मौके पर पहुंची बीजेपी सांसद प्र‍ियंका ने पानी पीकर जूठी बोतल नदी में फेंक द‍िया। इस तरह मोदी के स्वच्छता म‍िशन का भी उन्होंने खुलेआम धज्ज‍ियां उड़ाई। आगे पढ़‍िए पूरा मामला…
-स‍िंचाई मंत्री धर्मपाल स‍िंह शुक्रवार को बाराबंकी के एल्गिन चरसडी बांध का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनकी स्वागत में वीआईपी कल्चर का पूरा ख्याल रखा गया। घाघरा नदी की तराई में रेत पर अध‍िकार‍ियों ने उन्हें खुश रखने के ल‍िए कारपेट ब‍िछवा द‍िया, ज‍िस पर चलकर उन्हें बांध का न‍िरीक्षण क‍िया।

-वहीं, दूसरी ओर मंत्री के साथ न‍िरीक्षण करने पहुंची बीजेपी सांसद प्र‍ियंका रावत भी मोदी के स्वच्छता अभ‍ियान की धज्ज‍ियां उड़ाती नजर आईं। उन्होंने मौके पर म‍िनरल वाटर पीने के बाद जूठी बोतल सबके सामने ही नदी में फेंक द‍िया, जबक‍ि सफाई मोदी की पहली प्राथम‍िकता है।

-यही नहीं, सांसद के गंदगी फैलाने बाद अध‍िकारी भी पीछे नहीं रहे। अध‍िकार‍ियों ने भी नाश्ता-खाना खाने के बाद कूड़ा नदी में ही फेंक द‍िया।

जब मीड‍िया ने पूछे सवाल- तो मंत्री ने अध‍िकार‍ियों की लगाई फटकार

-रेत में रेड कारपेट ब‍िछाए जाने पर मीड‍िया ने जब वीआईपी कल्चर पर सवाल उठाया तो मंत्री धर्मपाल स‍िंह ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए अध‍िकार‍ियों की जमकर फटकार लगाई।

-इसके बाद तेवर घाघरा बांध के न‍िर्माण में हुए करीब 300 करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर भी सख्त नजर आए। उन्होंने जांच करवाकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

SI News Today

Leave a Reply