ताज़ा खबर:-

डीजीपी ने बरेली में ई-चालान पेमेंट सुविधा का किया गठन

डीजीपी ने बरेली में ई-चालान पेमेंट सुविधा का किया गठन

डीजीपी ने बरेली में ई-चालान पेमेंट सुविधा का किया गठन

DGP forms e-challan payment facility in .

  

Anchor- उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैशलेस स्कीम से जुड़ गए हैं । उन्होंने आज पुलिस लाइन में बरेली जिले में ई चालान पेमेंट सुविधा का उद्घाटन किया।

VO1- अब आपको चालान के भुगतान के लिए कोर्ट के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और न ही चालानिंग ब्रांच में लंबी लाइन में लगकर इंतजार करना होगा। ट्रैफिक पुलिस के ऑन द स्पॉट चालान के भुगतान के लिए ई-पेमेंट के प्रपोजल को शासन की हरी झंडी के बाद इसे पूरे शहर में लागू कर दिया गया। अब चालान पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड से चालान का भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को एलपोस मशीनें मुहैया कराई गई हैं। ई चालान की शुरुआत डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में की। इसके साथ ही डीजीपी की पत्नी नीलम सिंह ने पुलिस लाइन में बनाए गए नए मनोरंजन कक्ष का भी उद्घाटन किया।

बाइट- ओपी सिंह, डीजीपी

VO2- डीजीपी ने कहा एचडीएफसी के सहयोग से इस व्यवस्था का शुभारंभ किया गया। इससे लोगों को सम्मन शुल्क का भुगतान करने में आसानी होगी। ट्रैफिक पुलिस ऑन स्पॉट चालान का शुल्क वसूल कर सकेगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ, नोएडा के बाद अब बरेली में ई चालान का शुभारंभ किया गया है। डीजीपी ने कहा कि इससे सिटीजन फ्रेंडली और करप्शन फ्री माहौल बनेगा। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में भी जल्द ही ई चालान का शुभारंभ किया जाएगा। डीजीपी के साथ एडीजी जोन प्रेम प्रकाश, आईजी रेंज डीके ठाकुर, डीएम वीरेंद्र सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत बैंक के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए ई सुविधा के बारे में पुलिसकर्मियों को जानकारी दी गई।

बाइट- ओपी सिंह, डीजीपी

VO3- अगर ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस आपको रोकती है, तो पहले चालक के चालान वाले कार्ड को एलपोस मशीन में स्वैप करके उसका चालान अंकित किया जाएगा। इसके बाद ट्रैफिक चालानिंग ब्रांच से उसका डाटा और किस चीज पर कितने का चालान हुआ वह रजिस्टर्ड हो जाएगा। इसके बाद व्यक्ति अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड को वहीं पर ट्रैफिक पुलिस की एलपोस मशीन में स्वैप करके चालान का भुगतान कर सकेगा।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: