Wednesday, March 27, 2024
featuredउत्तर प्रदेशगोण्डालखनऊ

मुख्यमंत्री योगी के भयमुक्त समाज स्थापित करने की नीतियों पर फेल हो रही गोण्डा पुलिस

SI News Today

Gonda police failing on policies to set up a fear-free society of the Chief Minister Yogi.

          

गोण्डा जिला उत्तर प्रदेश में अपने राजनीतिक रसूख और बेखौफ घूमते अपराधियों के लिए एक अलग पहचान रखता है या यूं कहें कि राम की नगरी अयोध्या किनारे सरयू तट पर बसा यह जिला वर्तमान में रावण की लंका की छवि के रूप में उभर रहा है। जिले के इस नकारात्मक छवि का जितना श्रेय यहाँ के बेखौफ माफ़ियाओं और अपराधियों को दिया जाता है, उतना ही श्रेय गोण्डा पुलिस की सुस्त कार्यशैली को भी दिया जाना चहिए। आपको बता दें अभी हाल ही में जिले में हुई एक वारदात ने सबको चौंका कर रख दिया, जिसमे छेड़खानी का विरोध करने पर स्कूली छात्रा के पिता पर कुछ युवकों द्वारा दिन दहाड़े जानलेवा हमला किया गया था। इस मामले में पुलिस द्वारा अमित चौहान, फरहान, अनुराग, के०डी० व दो अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में FIR संख्या 0594/18 में 354, 147, 323, 504, 506, 307, 336 जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की माने तो इन अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है तथा जिले में इनके संरक्षणकर्ता व हिमायतियों से भी लगातार पूछताछ हो रही है। लेकिन इतने प्रयासों के बावजूद भी पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में अब तक नाकाम रही है।

हमारे द्वारा छात्रा के पीड़ित पिता से बात करने पर उन्होंने यह बताया कि अपराधी अमित चौहान अपने साथी अखिलेन्द्र व अन्य के साथ मिलकर छात्रा से आये दिन छेड़खानी करता था तथा छात्रा के पिता द्वारा विरोध करने पर अमित चौहान व उसके साथियों ने छात्रा के पिता को जान से मारने की नीयत से उनपर हमला कर दिया। पीड़ित पिता का कहना है कि उनका पूरा परिवार भय के साये में जीवन जी रहा है तथा उनके बच्चे भी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। उनके द्वारा हमे यह बताया गया कि मुख्य आरोपी अमित चौहान निवासी आवास विकास बेखौफ होकर लगातार फेसबुक के माध्यम से लोगों को धमकी दे रहा है। हमारे सूत्रों की माने तो अमित चौहान नामक इस युवक पर पूर्व में भी वाहन चोरी,चेन स्नैचिंग, मादक पदार्थ तस्करी,छेड़खानी, पाक्सो,समेत दर्जनों मुकदमे गोण्डा व लखनऊ जिले में दर्ज हैं लेकिन इसके बावजूद भी यह अपराधी जिले भर में अपने साथी अखिलेन्द्र, फरहान,अनुराग,के.डी. व वरुण दीक्षित के साथ आये दिन गोण्डा शहर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहता है और हैरानी की बात तो यह है कि इतनी घटनाओं में वाँछित यह खूंखार अपराधी अभी तक गोण्डा पुलिस के हाथ नही आया है।

एक तरफ मुख्यमंत्री योगी उत्तर प्रदेश में सुशासन हेतु रोजाना नई नीतियों का क्रियान्वयन कर रहे हैं वहीं गोण्डा पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गोण्डा पुलिस जिले में सुशासन स्थापित करने में नाकाम दिख रही है। वहीं दूसरी तरफ बेटियों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने इस 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से चिंता व्यक्त की और महिलाओं और बेटियों के लिए एक सुरक्षित समाज के स्थापना की भी बात की लेकिन गोण्डा जिले की पुलिस की कार्यशैली को देखते हुए ऐसे सुरक्षित समाज के बारे में सोचना भी एक बेईमानी लगता है।

SI News Today
Pushpendra Pratap singh

Leave a Reply