Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा लखनऊ…

SI News Today

Home Minister Rajnath Singh said that soon the city will become a smart city.

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ में अनेक विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करते हुए कहा कि लखनऊ जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा. राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 938 करोड़ रुपये की लागत वाली 438 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करते हुए कहा कि लखनऊ के सर्वांगीण विकास के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा.

राजनाथ ने कहा कि लखनऊ के विकास की जो नींव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखी थी, उसे पहले सांसद लालजी टंडन और अब वह खुद आगे बढ़ा रहे हैं. प्रदेश में पहली बार एक साथ 6.24 किलोमीटर लंबाई के चार एलिवेटेड हाइवे का शिलान्यास हो रहा है. इसके अलावा 1900 करोड़ रुपए की लागत से गोमती नगर टर्मिनल का काम शुरू हो गया है.

योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि उनकी सरकार के पिछले 15 महीनों के कार्यकाल के दौरान जहां प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहाल हुई है वहीं सड़कों तथा सस्ती दर पर निर्बाध बिजली मुहैया कराने की दिशा में भी उल्लेखनीय कार्य हुआ है. स्मार्ट सिटी और अमृत योजनाओं के तहत लखनऊ के विकास की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। कार्यक्रम में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने ‘सबका साथ सबका विकास, ग्राम सड़क योजना’ और ‘गौरवपथ- एक अभिनव प्रयास योजना’ पर पुस्तिकाओं का विमोचन भी किया.

SI News Today

Leave a Reply