Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद नेपाल की सीमा पर हाई अलर्ट

SI News Today

लखनऊ: अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। नेपाल से भारत में आने वाले लोगों को  सघन जांच करने के बाद भारतीय सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है। सीमावर्ती सभी जिलों के संबंधित थानाध्यक्षों को सर्तक कर दिया है। संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसबी जवानों ने भी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। सोनौली, नौतनवां और रूपईडीहा समेत सभी सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

बहराइच एसपी सुनील सक्सेना ने बताया कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ श्रृद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर जिले में हाई एलर्ट घोषित किया गया है। सीमावर्ती थानों सुजौली, मुर्तिहा, मोतीपुर, रूपईडीहा, नानपारा नवाबगंज में तैनात पुलिस कर्मियों को सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही हर संदिग्ध व्यक्ति की जांच करने के साथ ही उसकी पहचान सुनिश्चित करने के बाद ही जाने देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमें सीमा से सटे इलाकों में लगातार अपनी मौजूदगी बनाए रहेंगी। इसमें शिथिलता बरतने की अगर शिकायत मिली तो जिम्मेदार थानेदार, सिपाही नपेंगे।

एसएसबी 59 वीं बटालियन के सहायक सेनानायक अमर दीक्षित ने बताया कि सीमा पर पहले से सर्तकता बरती जा रही थी। भारत नेपाल सीमा पर अब जवानों द्वारा टोलियां बनाकर पेट्रोलिंग की जा रही है। भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले लोगो की सघन जांच कराई जा रही है। सीमा पर डाग स्क्वायड टीम भी मुस्तैद है। जो आने जाने वाले वाहनों व उनके द्वारा लाए जाने वाले सामानों की सघन जांच भी कराई जा रही है।

SI News Today

Leave a Reply