Saturday, May 18, 2024
featuredलखनऊ

अमिताभ ठाकुर को फोन पर धमकी देने का आरोप, मुलायम सिंह यादव की आवाज का नमूना लेगी पुलिस,

SI News Today

अमिताभ ठाकुर को कथित रूप से फोन पर धमकी देने के मामले में पुलिस अब जल्द ही मुलायम सिंह की आवाज का नमूना लेगी। साथ ही ठाकुर की आवाज का भी नमूना लिया जाएगा। ये बात मामले के इन्वेस्ट‍िगेटिव अफसर सीओ कृष्णानगर दिनेश कुमार सिंह ने सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के सामने पेश की गई अपनी रिपोर्ट में कही है। बता दें, ठाकुर ने मुलायम के खिलाफ राजधानी के हजरतगंज थाने में फोन पर धमकी देने के मामले में केस दर्ज कराया था।

मुलायम पर धमकी देने का आरोप…
– अमिताभ ने 10 जुलाई 2015 को मुलायम सिंह द्वारा उन्हें फोन पर धमकी देने के मामले में हजरतगंज थाने में केस दर्ज कराया था। हजरतगंज पुलिस ने मामले पर आनन-फानन में विवेचना करते हुए अक्टूबर 2015 में अंतिम रिपोर्ट लगा दी थी।
– सीजेएम कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को मामले के इन्वेस्ट‍िगेटिव अफसर को मुलायम और अमिताभ की आवाज के नमूने लेकर साइंस लैबोरेटरी में उसका परीक्षण किए जाने के आदेश दिए थे। लेकिन अब तक पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी।
चुनाव की वजह से कार्रवाई में देरी
– सरकार बदलने के बाद अब मामले में अफसर दिनेश सिंह ने 30 मार्च 2017 की अपनी रिपोर्ट में कोर्ट को बताया कि वे अब तक चुनाव ड्यूटी और दूसरी इन्वेस्ट‍िगेशन्स में व्यस्त होने के कारण मामले में कार्रवाई नहीं कर सके थे।
– अब जल्द ही बातचीत के कॉम्पैक्ट डिस्क की स्टडी करते हुए दोनों पक्ष के आवाज का नमूना लिया जाएगा। सीओ की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए सीजेएम ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख अप्रैल तय की है।
SI News Today

Leave a Reply