Thursday, July 25, 2024
featuredलखनऊ

अस्पताल से बच्चे को लेकर भागा कुत्ता, नोचकर खा गया

SI News Today

केजीएमयू में मरीज की पत्नी से गैंगरेप के बाद चौबीस घंटे भी नहीं बीते थे कि बृहस्पतिवार देर रात क्वीन मेरी अस्पताल से आवारा कुत्ता नवजात को लेकर भाग गया। अस्पताल के बाहर बीच सड़क पर नवजात को मुंह में दबाए कुत्ते को देखकर हड़कंप मच गया। आसपास के लोग एकत्र हो गए।
कुत्ते को घेरकर शोर मचाया गया तो वह नवजात को लेकर भागने लगा। लोग उसके पीछे दौड़े। नवजात को छुड़ाने के लिए लोगों ने कुत्ते पर पत्थर फेंके। कुछ दूर पर कुत्ते ने नवजात को छोड़ दिया। भीड़ मौके पर पहुंची तो पता चला कि नवजात मर चुका था।

क्वीन मेरी में घुसकर कुत्ते के नवजात को उठा ले जाने की खबर से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गए हैं। अस्पताल प्रशासन भी कठघरे में है। चौक पुलिस का कहना है कि नवजात की मौत कुत्ते की वजह से हुई या वह पहले ही मर चुका था? इसका पता लगाया जा रहा है।

फिलहाल नवजात का शव पोस्टमार्टम के लिए मर्च्युरी भिजवा दिया गया है। पुलिस ने क्वीन मेरी अस्पताल जाकर नवजात के बारे में छानबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।
पुलिस देर रात तक कर रही थी परिवारीजनों का इंतजार

एक महिला जरूर बेसुध अवस्था में मिली जिसके परिवारीजन गायब थे। माना जा रहा है कि बच्चा उक्त महिला का ही था। देर रात तक पुलिस उसके परिवारीजनों का इंतजार कर रही थी।

पुलिस ने बताया कि यह दर्दनाक घटना रात करीब साढ़े ग्यारह बजे की है। क्वीन मेरी के गेट से एक कुत्ता मुंह में नवजात को दबाए बाहर आया तो लोगों के होश उड़ गए। आसपास भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने शोर मचाया तो कुत्ता नवजात को लेकर भागा। भीड़ ने पत्थर मारे तो वह नवजात को छोड़कर भाग गया।

मौके पर पहुंचे लोगों को नवजात मृत मिला। पुलिस का मानना है कि कुत्ता नवजात का शव उठाकर लाया था। पुलिस के मुताबिक किसी ने नवजात के शव को फेंक दिया होगा जिसे कुत्ता उठा लाया होगा। या फिर यह भी हो सकता है कि जब कुत्ते ने नवजात को उठाया तो वह जीवित रहा हो।

नवजात के बारे में पता करने के लिए पुलिस ने अस्पताल में छानबीन के साथ ही आसपास का इलाका खंगाला लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। देर रात तक पुलिस की छानबीन जारी थी।

SI News Today

Leave a Reply