Thursday, July 25, 2024
featuredलखनऊ

कंपनी ने सस्ते प्लॉट का झांसा दे लाखों रूपये लोगो से हड़प किये

SI News Today

लखनऊ में इंदिरानगर के ओम प्लाजा स्थित एचएन सेल्टर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर ने सस्ते प्लॉट दिलाने का झांसा देकर जबलपुर में तैनात आर्मी के जवान व पुजारी से 17.80 लाख रुपये हड़प लिए।
पीड़ितों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की। इस पर इंदिरानगर पुलिस ने थाने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
एसओ इंदिरानगर मुकुल वर्मा ने बताया कि इंदिरानगर के तकरोही के संतपुरम कॉलोनी निवासी रमेश चंद्र कापडी सेना में सिपाही हैं।

उनकी तैनाती जबलपुर में है। रमेश ने इंदिरानगर सेक्टर-19 के ओम प्लाजा स्थित एचएन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर राकेश सिंह, मनोज सिंह व रंजना सिंह पर सस्ता प्लाट दिलाने के नाम पर 11.20 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए सीएम से शिकायत की थी।

रमेश का कहना है कि 31 नवंबर 2013 में पत्नी ममता कापडी के नाम से एचएन शेल्टर्स के डायरेक्टर से ग्राम तकरोही में (भूखंड संख्या 73 खसरा संख्या 240) 1200 वर्ग फीट जमीन रजिस्टर्ड करवाई थी।

बैनामे से पहले चेक के जरिए तीन बार में 11.20 लाख रुपये दिए। इसमें 3.20 लाख रुपये बाउंड्री व भूतल निर्माण के लिए दिए थे। तीन वर्ष बाद भी प्लॉट न मिलने पर पीड़ित ने जब अपनी रकम वापसी मांगी तो जालसाजों ने फोन स्विच ऑफ कर लिए। इसके बाद पीड़ित ने शिकायत सीएम से की थी।
थाने में मुकदमा दर्ज

इसके अलावा गुडंबा के कल्याणपुर निवासी पुजारी चंद्र भुषण शुक्ला ने भी 2013 में आजमगढ़ के मेहनाजपुर निवासी व एचएन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह डायरेक्टर राकेश सिंह से अपनी पत्नी इंद्रवती के नाम पर 1000 वर्ग फीट जमीन रजिस्टर्ड करवाई थी।

एवज में उन्होंने 6.60 लाख रुपये चेक दिए थे। आरोप है कि जब चंद्र भूषण जमीन की बाउंड्री करवाने गए तो राकेश सिंह व कंपनी के दो अन्य डायरेक्टर मनोज सिंह व उनकी पत्नी रंजना सिंह आ धमके।

इसके बाद मारपीट कर मजदूरों को भगा दिया। विरोध पर जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। कार्रवाई न होने से क्षुब्ध पीड़ित ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की थी।

SI News Today

Leave a Reply