Wednesday, July 24, 2024
featuredलखनऊ

कांग्रेस बुंदेलखंड के किसानों और नौजवानों के जरिए फिर सत्ता में वापसी की तैयारी..

SI News Today

लखनऊ: कांग्रेस बुंदेलखंड के किसानों और नौजवानों के जरिए फिर सत्ता में वापसी की तैयारी कर रही है। इस क्षेत्र से उसमें सियासी जड़ें फिर जमाने की उम्मीद जगी है। इसके लिए संगठन मजबूत करने के साथ अन्य दलों के असंतुष्टों को जोडऩे का काम किया जाएगा। प्रदेश और केंद्र सरकारों की बुंदेलखंड को लेकर उपेक्षापूर्ण नीतियों को प्रचारित कर माहौल तैयार करने का काम निकाय चुनाव से किया जाएगा।

आज पार्टी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने संगठनात्मक समीक्षा के साथ बुंदेलखंड के प्रमुख नेताओं से अलग चर्चा की। राजबब्बर का कहना था कि उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुंदेलखंड की समस्याओं को उजागर करने और समाधान के लिए संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभायी थी। इसी कारण बुंदेलखंड की ओर सभी दलों का ध्यान भी गया था। बुंदेलखंड की जनता से राहुल के जुडृाव को मजबूत करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। स्थानीय संगठन के साथ प्रदेश व राष्ट्रीय नेता भी सक्रिय भूमिका में रहेंगे। यूपीए सरकार के कार्यकाल में जारी योजनाओं के मौजूदा हालात को प्रचारित किया जाएगा।

भाजपा में सेंध लगाने में जुटे बादशाह
रविवार को पूर्व मंत्री बादशाह सिंह भी समर्थकों के साथ बैठक में मौजूद थे। उनका कहना था कि भाजपा से मिली रही मायूसी के कारण बुंदेलखंड की जनता को अब कांग्रेस में ही उम्मीद नजर आ रही है। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं से कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। उपाध्यक्ष व ज्वाइनिंग प्रभारी मदन मोहन शुक्ला ने फजले मसूद, डा.आरपी त्रिपाठी, छोटेलाल चौरसिया, द्विजेंद्र त्रिपाठी, वीरेंद्र मदान व हरिओम कठेरिया की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण करायी गयी। सदस्यता ग्रहण करने के बाद राजबब्बर ने स्वागत करते हुए कहा कि युवाओं व गरीब जनता में भाजपा के प्रति जो हताशा पैदा हो रही है। उससे बदलाव के संकेत मिलते है, कांग्रेस नौजवानों को निराश नहीं होने देगी।

तस्वीरों में देखें-लोलार्क कुंड में पुत्र काम स्नान
इस मौके पर बादशाह सिंह ने दावा किया कि नौजवानों व किसानों के दम पर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी और बुंदेलखंड से ही इसका आगाज होगा। सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से रानासंग्राम सिंह, अतुल सिंह, मनोज सिंह, राजा भारती, अखिल त्रिपाठी, शेखर कौशल, चुलबुल शुक्ला, आशा यादव व सीमा सिंह भी शामिल थे। उधर, युवक कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर बख्शी का तालाब व सरोजिनीनगर के दर्जनों युवाओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर रोजगार अधिकार अधिनियम बनाने की मांग का ज्ञापन राजबब्बर को सौंपा।

SI News Today

Leave a Reply