Could create table version :No database selected गांवों में 70-70 दीप जलाकर 'विकास ज्योति उत्सव' मनाएगी बीजेपी.... - SI News Today
ताज़ा खबर:-

गांवों में 70-70 दीप जलाकर ‘विकास ज्योति उत्सव’ मनाएगी बीजेपी….

गांवों में 70-70 दीप जलाकर ‘विकास ज्योति उत्सव’ मनाएगी बीजेपी….

गांवों में 70-70 दीप जलाकर ‘विकास ज्योति उत्सव’ मनाएगी बीजेपी….

लखनऊ: यूपी में भाजपा दिवाली के पहले छोटी दिवाली पर 1275 गांवों में ‘विकास ज्योति उत्सव’ मनाने की तैयारी कर चुकी है। ये ऐसे गांव हैं, जहां पर 2014 के बाद केंद्र की योजना के तहत बिजली पहुंचाई गई है। ऐसे सभी 1275 गांवों में भाजपा के प्रत्येक वक्ता और प्रवक्ता हर गांव में जाकर 70 दीप जलाए जाएंगे। मोदी मोदी के बारे में द‍िए जाएंगे संदेश..

– भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, छोटी दिवाली पर ‘विकास ज्योति उत्सव’ मनाने के लिए यूपी के 1275 ऐसे गांवों का चयन किया गया है, जिनमें 70 साल बाद केंद्रीय योजना के तहत पीएम मोदी की पहल पर बिजली पहुंचाई गई है।

– इन गांवों में भाजपा के एक-एक वक्ता और प्रवक्ता जाकर पिछली 70 साल की सरकारों के इतिहास से पीएम मोदी के 2014 से अब तक की सरकार की तुलना करेंगे। ये बताया जाएगा कि आपके यहां पिछले 70 सालों से लाइट नहीं थी, मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद यहां बिजली आई है।

– पिछले 70 सालों के बाद बिजली आने को 70 दीप जलाकर गांव वालों के साथ सेलि‍ब्रेट करेंगे।

– हर गांव में जलने वाले 70 दीपों को उसी गांव के मिट्टी के दीप बनाने वाले से ही खरीदा जाएगा, ताक‍ि गांव के गरीब व्यक्ति को ही फायदा पहुंचे।

– आगामी निकाय चुनावों को लेकर भाजपा बहुत गम्भीर है। यही कारण है कि वो हर त्यौहार से अपनी पार्टी और सम्भावित प्रत्याशियों को जोड़कर क्षेत्र में पकड़ बनाए रखना चाहती है। इस ‘विकास ज्योति उत्सव’ के जरिए भी लोगों को पार्टी से जोड़ने की रणनीति है।

भाजपा कर रही त्यौहारों का राजनीतिकरण
– आज तक सभी पाॅलिटिकल पार्टियों ने सिर्फ होली और ईद पर कार्यक्रमों का आयोजन करते रहे हैं, लेकिन 2014 में केंद्र की मोदी सरकार बनने के बाद ऐसा हो रहा है।

– अब भाजपा हर त्यौहार से अपनी पार्टी को जोड़कर उसे बड़े धूमधाम से मना रही है। इसके पहले गणेश उत्सव को पार्टी का त्यौहार के तौर पर मनाया गया, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष समेत कई अन्य भी शामिल हुए थे।

– फिर करवाचौथ पर यूपी में सभी जिलों में सरकार के कहने पर ही पुलिस ने फ्री हेलमेट भी बंटवाए थे और महिलाओं से उनके पति की लम्बी आयु के लिए शपथ दिलवाई थी।

– वहीं, इस पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जीशान सिद्दीकी ने कहा, भाजपा त्यौहारों का राजीतिकरण कर रही है। ये सिर्फ लोगों को बहका सकते हैं। अब तक जो भी केंद्र की योजना रही हैं, वो कांग्रेस की ही देन है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: