Friday, February 23, 2024
featuredलखनऊ

टीचर्स की जानकारी न देने पर 29 ड‍िग्री कॉलेजों को नोट‍िस

SI News Today

लखनऊ.नगर निगम डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज सह‍ित राजधानी के 29 डिग्री कॉलेजों को नोटिस जारी किया गया है। ये नोटिस उन्हें लखनऊ यूनिवर्सिटी की तरफ से टीचर्स और इन्फ्रास्ट्रक्चर का ब्यौरा नहीं देने के कारण जारी हुआ है। नोट‍िस में कहा गया है क‍ि क्यों न आपके कॉलेज की मान्यता को रद्द कर दिया जाए। वहीं, इन सभी कॉलेजों को वॉर्निंग दी गई है कि यदि समय रहते रिपोर्ट नहीं भेजी गई तो कॉलेजों में एडमिशन को भी रोका जा सकता है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला…
-एलयू की तरफ से सभी अफिल‍िएटेड कॉलेजों को 15 जून तक टीचर्स और इन्फ्रास्ट्रक्चर की जानकारी देने को कहा गया था, लेकिन रिपोर्ट नहीं मिली।
-कॉलेजों में बीए समेत कई पाठ्यक्रमों की मान्यता के लिए 30 जून को एलयू में अफिलेशन कमेटी की बैठक होनी है। एलयू एडमिनिस्ट्रेशन ने इसे ध्यान में रखते हुए 29 कॉलेजों को नोटिस जारी किया है।
इन कॉलेजों को जारी की गई नोटिस
-एलयू की तरफ से जिन कॉलेजों को नोटिस जारी की गई है उनमें मुमताज पीजी कॉलेज, महावीर प्रसाद डिग्री कॉलेज, शेरवुड कॉलेज, लखनऊ पब्लिक कॉलेज, महेश प्रसाद डिग्री कॉलेज, चंद्रभानु गुप्ता कृषि डिग्री कॉलेज, चरक इंस्टीटयूट, लखनऊ कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट, मां वैष्णो देवी लॉ कॉलेज, फ्लोरेन्स गर्ल्स डिग्री कॉलेज, कृष्णा इंस्टीटयूट, एलएन एकडेमी कॉलेज, लाला महावीर प्रसाद गर्ल्स डिग्री कॉलेज समेत कुल 29 कॉलेज शामिल हैं।
एलयू एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा
-एलयू के पीआरओ प्रो. एनके पांडेय ने बताया क‍ि जिन 29 कॉलेजों को नोटिस जारी किया गया है। उनसे काफी समय पहले ही टीचर्स और इन्फ्रास्ट्रक्चर की जानकारी मांगी गई थी, लेकिन इन कॉलेजों ने आज तक जानकारी नहीं भेजी। इसके चलते ही ये कदम उठाया गया है।

SI News Today

Leave a Reply