Wednesday, July 24, 2024
featuredलखनऊ

बीस जिलों में बाबा राम रहीम प्रभाव को लेकर कड़ी चौकसी…

SI News Today

लखनऊ: डेरा सच्चा सौदा के संत गुरमीत राम-रहीम के समर्थकों के उपद्रव को देखते उत्तर प्रदेश पुलिस ने हरियाणा-दिल्ली सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश 20 जिलों में राम-रहीम के समर्थकों पर सुरक्षा बलों की विशेष नजर है। मेरठ जोन के सभी जिलों समेत बरेली व आगरा जोन के कई जिलों में निषेधाज्ञा है। इन जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के साथ मजिस्ट्रेट व पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। गृह विभाग के अनुसार प्रदेश में बाबा समर्थकों के उपद्रव की अभी कोई घटना सामने नहीं आई है।

एडीजी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने शनिवार को बाबा समर्थकों के उपद्रव के मद्देनजर उठाए गए एहतियाती कदमों की समीक्षा की। चूंकि ट्रेनें रद कर दी गई हैं, इसलिए आशंका है कि समर्थक सड़क मार्ग से यूपी में आ सकते हैं। इसके मद्देनजर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए। एडीजी ने पुलिस एवं रेलवे अधिकारियों को समन्वय बनाने के निर्देश दिए। खुफिया इकाइयों को भी सक्रिय किया गया है ताकि बाबा समर्थकों के प्रदर्शन आदि कार्यक्रमों की सूचना समय से पहले करने लगे।

तस्वीरों में देखें-लोलार्क कुंड में पुत्र काम स्नान
उन्होंने बस अड्डों, रेलवे स्टेशन, सिनेमाहॉल, शापिंग मॉल, सरकारी कार्यालय/भवनों एवं न्यायालय पर पर्याप्त सुरक्षा बलों के साथ ही एंटी रॉयट उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। अफवाहों पर नियंत्रण के लिए सभी कदम उठाने के लिए कहा। एडीजी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि मेरठ जोन के मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत व बरेली जोन के बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, आगरा जोन के आगरा, मथुरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज में धारा 144 लगाई गई है।

SI News Today

Leave a Reply