Saturday, May 25, 2024
लखनऊ

बी.जे.पी सरकार का ऐक्शन, प्रदेश में खुलेंगे 25 मेडिकल कॉलेज और छह एम्स

SI News Today

लखनऊ । भाजपा ने चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य से जुड़े कई वादे किए थे। ऐसे में जब से प्रदेश में भाजपा भारी बहुमत से आई है तब से उस पर इन वादों को जल्द से जल्द पूरा करने का दबाव काफी बढ़ गया है। इसी क्रम में प्रदेश में 25 नए मेडिकल कॉलेज तथा छह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानों (एम्स) की स्थापना की दिशा में काम शुरू हो गया है।

सूबे के चिकित्सा अधिकारी आशुतोष टंडन ने बताया कि सरकार ने जो 25 मेडिकल कॉलेज और छह एम्स खोलने का वादा किया था उस दिशा में काम शुरू हो चुका है। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘इन चिकित्सा संस्थानों की स्थापना के लिये जमीनों का चयन होने के बाद हम मुख्यमंत्री के माध्यम से केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेंगे। प्रदेश की आबादी को देखते हुए एम्स और मेडिकल कॉलेज खोलना समय की मांग है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के लिये अगले पांच सालों में इन्हें खोला जाएगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘सभी संस्थानों में शिक्षण की गुणवत्ता में सुधार करना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिये हम शिक्षकों के खाली पद भरने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित केजीएमयू मेडिकल कॉलेज में 56 वेंटिलेटर्स का लोकार्पण किया था।

 

SI News Today
Faiz Ahmad
the authorFaiz Ahmad

Leave a Reply