Monday, March 4, 2024
featuredलखनऊ

योगी आदित्यनाथ: नदी बचाओ आंदोलन केवल नारा नहीं बल्कि जरूरत है…

SI News Today

लखनऊ: लखनऊ के आरएमएल विश्वविद्यालय में मंगलवार को नदियों को बचाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रैली फॉर रिवर्स नामक इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह समेत और भी कई लोगों ने शिरकत की। इसके अलावा सद्गुरु महाराज और क्रिकेटर सुरेश रैना भी कार्यक्रम में पहुंचे हुए हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नदी बचाओ आंदोलन केवल एक नारा नहीं बल्कि आज के समय की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘यूपी में प्रयाग राज का महत्व है संगम की वजह से लेकिन सरस्वती नदी उस स्वरूप में नहीं है। लखनऊ के पेयजल की जरूरत गोमती नदी है लेकिन 26 नालो ने गोमती को विशुद्ध कर दिया है।’ उन्होंने यह भी कहा कि कानपुर मे गंगा को मैला किया गया है।

उन्होंने कहा कि रैली फॉर रिवर्स के प्रोग्राम को उत्तर प्रदेश सरकार पहले से ही कर रही है, इसके लिए STP प्लांट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘2020 में हम लोग प्रयागराज में कुंभ का आयोजन करेंगे, गंगा यमुना के साथ साथ वहां सरस्वती नदी का भी संगम होता है। जाजमऊ में गंगा सबसे अधिक प्रदूषित होती है, हम अर्धकुम्भ से पहले सही कराएंगे।’

SI News Today

Leave a Reply