Could create table version :No database selected राजधानी: अब हर आठ मिनट में मिलेगी लखनऊ मेट्रो... - SI News Today
ताज़ा खबर:-

राजधानी: अब हर आठ मिनट में मिलेगी लखनऊ मेट्रो…

राजधानी: अब हर आठ मिनट में मिलेगी लखनऊ मेट्रो…

राजधानी: अब हर आठ मिनट में मिलेगी लखनऊ मेट्रो…

लखनऊ: अब हर आठ मिनट में यात्रियों को दूसरी मेट्रो मिलेगी। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) ने यात्रियों की सुविधाओं व बढ़ती डिमांड को देखते हुए फेरे बढ़ाने के साथ ही हर आठ मिनट में प्रत्येक स्टेशन पर मेट्रो उपलब्ध करवाने का काम शुरू कर दिया है। शुरू में पांच मिनट पर मेट्रो मिल रही थी, लेकिन एक मेट्रो खराब होने के बाद थोड़ा विलंब से मेट्रो मिल रही थी, लेकिन एलएमआरसी के पास सात मेट्रो होते ही उसने कम समय में मेट्रो उपलब्ध करवाने का काम शुरू कर दिया है।

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि यात्रियों की डिमांड को देखते हुए वर्तमान में 8.5 किमी ट्रैक पर पांच मेट्रो का संचालन हो रहा है। सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक यहां संचालन अनावरत जारी है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर स्थित डिपो में दो मेट्रो रिजर्व कोटे में रखी गई है।

अगर किसी मेट्रो में तकनीकी गड़बड़ी आती है तो उसके स्थान पर दूसरी मेट्रो का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इससे ट्रैक पर पांच मेट्रो का संचालन बना रहे। अफसरों ने बताया कि दुर्गापुरी और मवैया के बीच जहां दिक्कत आ रही थी एक मेट्रो में उसे करीब करीब दूर कर लिया गया है। वहीं ट्रेन ऑपरेटर भी पूरे ट्रैक पर परिपक्व हो गए हैं।

नवंबर में जाएंगे निदेशक: एलएमआरसी के प्राथमिक सेक्शन को खड़ा करने में अहम रोल निभाने वाले निदेशक वर्क्‍स दलजीत सिंह जल्द ही नवंबर के प्रथम सप्ताह में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन चले जाएंगे। कुछ दिनों पहले उनकी विदाई समारोह पार्टी भी दे दी गई। वही एलएमआरसी में निदेशक वर्क्‍स पाने की दौड़ में दो अधिकारी लगे हैं, हालांकि अभी किसी की नियुक्ति पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। नार्थ साउथ कारीडोर के 23 किलोमीटर ट्रैक को गति देने के लिए काबिल और तेज तर्रार निदेशक की जरूरत होगी।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: