Thursday, June 20, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: दबंगो ने दलित परिवार को बंधक बनाकर पीटा, हुआ कैद…

SI News Today

लखनऊ: राजधानी के कोतवाली मोहनलालगंज इलाके में कथित सपा समर्थित दबंगो का कहर देखने को मिला है। यहां पूरनपुर गांव में 2 दर्जन से भी ज्यादा की संख्या में असलहाधारी मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने लगभग 3 दर्जन दलित परिवार के घरों को निशाना बनाया है। मामले में मोहनलालगंज कोतवाल धीरेन्द्र कुशवाहा पर संगीन आरोप लगे है।

आर्केस्टा पार्टी करने पर हुआ था बवाल…
– जानकारी के मुताबिक दलितों के घर पर शुक्रवार को समारोह के दौरान आर्केस्टा पार्टी का आयोजन था। दबंगो को दलितों के यहां इस तरह का आयोजन बर्दाश्त नहीं हुआ।

– जिसके कारण योजनाबद्ध तरीके से शनिवार की देर रात मोटरसाइकिल सवार दर्जनों बदमाशो ने पूरनपुर गांव में दलितों के घर पर धावा बोल दिया।

– दहशत फैलाने के लिए दबंगो द्वारा जमकर हवाई फायरिंग की गई। महिलाओं, पुरषो और बच्चो को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया और दोबारा बोलने पर जान से मारने की धमकी दी।

– देर रात हुई घटना में जब गांव में शोर हुआ और ग्रामीण एकजुट हुए तो दबंग जान बचाने के लिए कई बाइक मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए। बाद में पीड़ितों ने दबंगो के वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की।

– इस दौरान दबंगो की दबंगई की करतूत स्थानीय निवासी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
आरोप है कि सूचना देने के बाद न तो 100 नम्बर की पुलिस मौके पर पहुचीं और न ही स्थानीय पुलिस।

पुलिस ने क्या कहा
– एसपी ग्रामीण सतीश कुमार ने कहा, ”मामले की जांच की जा रही है। पीड़ितों ने एफआईआर दर्ज कर दी है। पुलिस के हाथ CCTV भी लग गई है। आरोपियों की जल्द पहचान कर ली जाएगी।”

SI News Today

Leave a Reply