Thursday, July 18, 2024
featuredलखनऊ

लोहिया अस्पताल में महिला की लाश को नोचते रहे कुत्ते।

SI News Today

राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां पड़े एक महिला के शव को कुत्ते नोच रहे थे, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। तीमारदारों ने जब ये नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और आगे की कार्रवाई की।

पुलिस के मुताबिक, चिनहट थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर की रहने वाली ऊषा तिवारी (40) नाम की महिला ने बीती रात घरेलू विवाद के चलते कीटनाशक पी लिया था।इसके बाद उसे परिजनों ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था।यहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी। मौत के बाद महिला को पोस्टमार्टम हॉउस में रखवा दिया था। देर रात पीएम हॉउस का चैनल बंद कर दिया गया था।लोहे के चैनल का कुछ हिस्सा खुला था, इसी के रास्ते से कुत्तों ने प्रवेश किया।कुत्तों ने मृत महिला के मुंह को नोच कर खा लिया।खून से लथपथ महिला के शव को कुत्तों ने खूब घसीटा।कुत्तों के खून से सने पैरों के निशान फर्श पर देख वहां परिजनों के होश उड़ गए।

बता दे अभी पिछले दिनों डॉक्टरों की लापरवाही ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई घटना से पूरे देश में यूपी को शर्मसार किया था।इसके कुछ दिन बाद ही लोहिया अस्पताल में हुई इस घटना ने स्वास्थ्य विभाग को शर्मासर कर दिया है।महिला के शव को कुत्तों ने नोच नोंच कर खाया।इसमें अस्पताल प्रशासन, डॉक्टरों तथा अस्पताल के कर्मचारियों की घोर लापरवाही सामने आ रही है।अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या लापरवाह कर्मचारियों पर अस्पताल प्रशासन कोई कार्रवाई करता है कि नहीं।

SI News Today

Leave a Reply