Friday, April 19, 2024
featuredलखनऊ

आदित्यनाथ आज देखेंगे फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’

SI News Today

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज तमाम व्यस्तताओं के बीच भी समय निकालकर फिल्म देखेंगे। लखनऊ में आज सीएम योगी आदित्यनाथ शाम को फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ देखेंगे। फिल्म 21 अप्रैल को रिलीज हुई थी। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जीवन पर बनी इस फिल्म को देखेंगे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज लखनऊ में शाम को छह बजे के बाद से फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ का देखने का कार्यक्रम है। वह विभूति खंड में अवध मॉल में फिल्म देखने जाएंगे। यह फिल्म ग्वालियर घराने की राजमाता स्वर्गीया विजया राजे सिंधिया के जीवन पर बनी है। इसमें मथुरा से सांसद हेमा मालिनी के साथ स्वर्गीय विनोद खन्ना मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म बीते 21 अप्रैल को रिलीज की गयी थी। यह फिल्म मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री है।

फिल्म में हेमा मालिनी ने विजया राजे सिंधिया की भूमिका निभाई है। विनोद खन्ना ने जीवाजी राव सिंधिया और प्रियांशी माने ने विजया की बेटी का किरदार निभाया है। फिल्म में राजेश श्रृंगारपुर माधवराव सिंधिया के किरदार में हैं। विनोद खन्ना और हेमा मालिनी के अलावा फिल्म में सचिन खेडेकर और राजेश शृंगारपुरे भी हैं।

‘एक थी रानी ऐसी भी’ ग्वालियर की राजमाता विजया राजे सिंधिया पर लिखी किताब पर आधारित है। लेखिका मृदुला सिन्हा की किताब पर निर्देशक गुलबहार सिंह ने फिल्म बनाई है।

इस फिल्म को राजमाता विजया राजे सिंधिया स्मृति ट्रस्ट ने प्रड्यूस किया है। वैसे तो यह फिल्म साल 2008 में ही बनकर तैयार हो गई थी लेकिन कुछ कारणों से ये रिलीज नहीं हो पाई थी।

SI News Today

Leave a Reply