Thursday, April 25, 2024
featuredलखनऊ

पुलिस इंस्पेक्टर पर फरियादी से मालिश कराने का आरोप

SI News Today

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास स्थित मलिहाबाद कोतवाली के पुलिस अधिकारी द्वारा कथित तौर पर फरियादी से मालिश करवाने का मामला सामने आया है। इस घटना के संबंध में Uttarpradesh.org ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट की थी। फोटो में एक शख्स को थानाध्यक्ष के पास खड़े हुए दिखाया गया है। फोटो के साथ ही लिखा गया है- “मलिहाबाद कोतवाली में बिना वर्दी ड्यूटी कर रहे एसएचओ तेज प्रताप सिंह कोतवाली में फरियादी से मालिश करवा रहे हैं।” इस ट्वीट में लखनऊ जोन के इंस्पेक्टर जनरल (IG) को भी टैग किया गया है। हालांकि, इस फोटो को लेकर लखनऊ पुलिस द्वारा प्रतिक्रिया दी और पुलिस अधिकारी के साथ खड़े शख्स को उनके घर का सदस्य बताया गया है।

लखनऊ पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया- ये फरियादी नहीं, उनके घर का सदस्य है जो कि चींटी चली जाने की वजह से चींटी निकाल रहा है। Uttarpradesh.org के ट्वीट पर कमेंट करते हुए ऋषि शाक्य नाम के एक यूजर ने लिखा- “मैं एक बार गया तो मुझसे बोला था ये रजिस्टर के पन्ने उड़ रहे हैं, पकड़ के खड़े रहो… सारे नोट किया बीच में मसाला खाया फिर मेरा काम किया।”

बता दें कि हाल ही में यूपी के गाजीपुर जिले में एक दरोगा का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में दरोगा को कुर्सी पर बैठे हुए दिखाया गया था और उनके आस-पास लोग खड़े हुए थे। दरोगा जी लोगों की फरियाद सुन रहे थे, इस दौरान एक शख्स उनका हाथ दबा रहा था। वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस अधिकारी ने उस पर कुछ भी कहने के इनकार कर दिया था। इसे लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जून 2016 में यूपी के हरदोई कोतवाली में एक दरोगा महिला से तेल-मालिश कराते हुए दिख रहे थे। इस तस्वीर के सामने आने के बाद भी पुलिस की आलोचना की गई थी।

SI News Today

Leave a Reply