Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

बाराबंकी जेल अधीक्षक ने कारागार मंत्री को दी 50 हजार की घूस…

SI News Today

लखनऊ। जेल अधीक्षक बाराबंकी उमेश कुमार सिंह ने कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी को 50 हजार रुपये की रिश्वत की पेशकश कर सनसनी फैला दी। जेल अधीक्षक मंत्री के डालीबाग स्थित आवास पर गए थे, लेकिन मंत्री ने उन्हें भगा दिया।

इस मामले में मंत्री के आदेश पर शैडो ने जेल अधीक्षक के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद कुमार शाही के मुताबिक आरोपित जेल अधीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्जकर कर लिया गया है। विवेचना कर आरोपित जेल अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तहरीर में कहा गया है जेल अधीक्षक मंत्री जी के आवास पर मंगलवार रात साढ़े नौ बजे के करीब उन्हें रिश्वत देने गए थे।

उन्होंने शैडो सौरभ कुमार को मंत्री से आवश्यक कार्य बताकर मिलाने को कहा। जब जेल अधीक्षक मंत्री से मिलने पहुंचा तो उन्होंने उसके नशे में होने की बात कहकर बाहर निकालने को कहा। इतना कहने पर भी जब जेल अधीक्षक नहीं माने तो मंत्री ने कसकर डपटा। इसी दौरान जेल अधीक्षक ने जेब से 50 हजार रुपये का लिफाफा निकाला और मेज पर रख दिया। मंत्री ने पूछा लिफाफे में क्या है, यह सुनते ही जेल अधीक्षक तेजी के साथ बाहर निकल गए।

मंत्री के आवास पर मौजूद विख्यात शर्मा ने लिफाफा खोलकर देखा, तब मंत्री जी को उसमें रुपये होने की जानकारी हुई। जेल अधीक्षक के मंत्री के आवास पर जाने के दौरान वहां संतरी समेत अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। पूरे मामले को जानने के बाद मंत्री ने शैडो को जेल अधीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए।

मैं कभी उनसे मिलने नहीं गया
बाराबंकी के जेल अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया कि मेरी कारागार मंत्री से कोई मुलाकात नहीं हुई है और न ही मैं कभी उनसे मिलने गया हूं। वह मुझे पहचानते भी नहीं होंगे। मेरे खिलाफ तहरीर दी गई है, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है।

SI News Today

Leave a Reply