Saturday, May 18, 2024
featuredलखनऊ

14वीं मंजिल से गिरकर हुई थी अफसर की पत्नी की मौत

SI News Today

लखनऊ. बीते बुधवार को लखनऊ के हजरतगंज स्थित मीराबाई गेस्ट हाउस के पास में कर्नाटक कैडर के IAS अनुराग तिवारी की बॉडी मिली। साल 2017 में राजधानी में हुआ यह तीसरा हाईप्रोफाइल क्रिमिनल केस है, जिसका खुलासा नहीं हो सका है। फरवरी में इसी इलाके में पीसीएस अफसर की पत्नी की 14वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी। फिर 6 मई की देर रात लिकर माफिया संजय केडिया की दूसरी वाइफ मोनिका पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी। इन दोनों केसों का खुलासा भी अबतक नहीं हुआ है। 3 महीने से मिस्ट्री बनी है पीसीएस की पत्नी की मौत…
– 16 फरवरी की शाम 8.30 बजे लखनऊ में कमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट में पोस्टेड पीसीएस अफसर दीपरत्न की पत्नी नम्रता की 14वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी। – पुलिस को घटनास्थल से पति-पत्नी के बीच झगड़े के निशान मिले थे। स्पॉट पर नम्रता का पर्स खुला पड़ा था, जिसमें डिप्रेशन की गोलियां और साइकोलॉजिस्ट का प्रिस्क्रिप्शन भी था।
– मौके पर पहुंचे एएसपी शिवराम यादव ने बताया था, “नम्रता की बॉडी देखकर लगता है कि उन्हें किसी ने 14वीं मंजिल से धक्का दिया है।”
– पुलिस के मुताबिक, 10 जून, 2015 को गोरखपुर की रहनेवाली 28 साल की नम्रता पासवान की शादी लखनऊ के दीपरतन चौधरी से हुई थी।
– गुरुवार 16 फरवरी को वो अपने पिता आरएन पासवान के घर बहन की इंगेजमेंट अटैंड करने सरोजनीनगर गई थी। सेरेमनी से शाम 4.30 बजे जब वो लौटी, तो उनके फ्लैट पर ताला लगा था। उसने तुरंत अपने पति को फोन लगाया।
– दीपरतन नम्रता के फोन करने के 2 घंटे बाद घर आए। इस बात पर दोनों के बीच तीखी बहस हुई। उसी रात 8.30 बजे अपार्टमेंट के गार्ड कृष्णा यादव ने कुछ गिरने की आवाज सुनी। जब वह स्पॉट पर पहुंचा तो वहां नम्रता खून में लथपथ नजर आईं।
पत्नी को कैसे टॉर्चर करता था PCS अफसर, बहन ने किया था खुलासा
– पूरे मामले में मृतक की मां किरण पासवान और बहन तृप्ता पासवान नम्रता की मौत को मर्डर मानती हैं।
– उनकी कजिन सिस्टर चित्रा ने बताया था, “मेरी बहन ख़ुदकुशी कर ही नहीं सकती। वो बहुत खुशदिल थी। दीप से इमोशनली अटैच भी थी। बहुत सी ऐसी बातें थी जो वो सिर्फ मुझसे शेयर करती थी। दीप उसे पीरियड्स के समय में सबसे ज्यादा मारता था।”
– चित्रा के मुताबिक पीरियड्स के दौरान दीप उसको पेट और पीठ पर सबसे ज्यादा मारता था। “वो घर आकर मुझसे पेट और पीठ की मालिश करने को कहती थी। वो कहती थी दीप ने बहुत मारा है। मेरी मालिश कर दो।”
– नम्रता की बहन उसे डिवोर्स लेने की सलाह देती थीं, लेकिन वह रिश्ता नहीं तोड़ना चाहती थी।

SI News Today

Leave a Reply