Friday, April 19, 2024
featuredलखनऊ

सीरियल की नकल करने में किशोर ने लगाई फांसी, हुई मौत: लखनऊ

SI News Today

लखनऊ: कृष्णानगर के प्रेमनगर मोहल्ले में एक 14 साल के किशोर की खेल-खेल में जान चली गई। वह बहन और मोहल्ले के अन्य बच्चों को डरावने सीरियल की नकल करके दिखा रहा था। इसी बीच उसने बच्चों को काली जी का रूप दिखाने की बात कही, जुबान बाहर निकाली और दरवाजे की चौखट से दुपट्टे के सहारे लटक गया। इसके बाद उसने पैर से स्टूल किनारे खिसकाया। ऐसा करते ही वह फांसी पर लटक गया।

उसे फांसी पर लटका देख बच्चों की चीख निकल पड़ी। मां नीचे आई, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। घटना के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। प्रेमनगर मोहल्ला निवासी प्लंबर अमित शर्मा पत्नी सुषमा, बेटी गुंजन (09) के साथ रहते हैं।

उनका बेटा चितरंजन उर्फ रंजन कक्षा नौ का छात्र था। बुधवार देर शाम वह अपनी बहन व अन्य मोहल्ले के बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। बच्चों को किसी सीरियल की नकल करके डरा रहा था। बहन की शिकायत पर उसकी मां मकान के ऊपरी हिस्से से नीचे उतरी और रंजन को डांटा।

मां ने कहा कि बच्चों को डराओगे तो भगवान नाराज हो जाएंगे। ऐसा कहकर रंजन की मां मकान के ऊपरी हिस्से में चली गई। मां के जाते ही रंजन ने बच्चों से कहा कि भगवान का नाम लेकर मां मुझे डराना चाहती है, अब मैं काली मां बनकर तुम सबको डराता हूं। इसके बाद वह खेल-खेल में फांसी पर लटक गया।

बच्चों के चीखने पर उसकी मां ने समझा कि वह सबको फिर डराने लगा। मां रंजन को मारने के लिए डंडा लेकर दौड़ी, बच्चे को फांसी पर लटका देखकर डंडा छूट गया और सुषमा गश खाकर फर्श पर गिर गईं।

ब्लू व्हेल गेम की भी रही चर्चा: घटना के बाद मोहल्ले में कुछ लोग बच्चों के ब्लू व्हेल गेम खेलने की भी चर्चा करते रहे। हालांकि इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी कुमार पांडेय और घरवालों ने बच्चे के ब्लू व्हेल गेम खेलने को लेकर साफ इंकार किया है।

SI News Today

Leave a Reply