Thursday, April 25, 2024
featuredलखनऊ

इस तारीख को आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट! जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

लखनऊ: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल के आखिरी हफ्ते में आएगा. पिछले कुछ दिनों से यह अफवाह फैली हुई थी कि बोर्ड के नतीजे इस रविवार (15 अप्रैल) को घोषित किए जाएंगे. नतीजों को लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों ने साफ किया कि 15 अप्रैल को नतीजे की खबर गलत है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कॉपी जांच में देरी होने के कारण रिजल्ट निकलने में अभी वक्त है. उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड के नतीजे 26 से 30 अप्रैल के बीच आएंगे.

उप मुख्यमंत्री के बयान के बाद कयास
दरअसल, पिछले दिनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहा था कि बोर्ड के नतीजे 15 अप्रैल तक जारी कर दिए जाएंगे और 16 अप्रैल से नए सेशन की शुरुआत हो जाएगी. इसी वजह से कहा जा रहा था कि 15 अप्रैल को बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. जो छात्र इस साल बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in/ upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

मैसेज के जरिए भी जान सकते हैं रिजल्ट
इस साल बोर्ड परीक्षा में करीब 63.37 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. मोबाइल पर SMS के जरिए भी छात्र रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को UP10<स्पेस> रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर सेंड करना होगा. 12वीं के छात्र UP12<स्पेस>रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर मैसेज करेंगे.

SI News Today

Leave a Reply