Wednesday, March 27, 2024
featuredउत्तर प्रदेशबरेलीलखनऊ

खुद गिरफ्तारी देने पहुचे विधायक राजेश मिश्रा

SI News Today

 MLA Rajesh Mishra, who came to arrest himself.

   

बरेली।

बरेली जिले के बिथरी चैनपुर विधानसभा से बीजेपी के विधायक पप्पू भरतौल पर मुकदमा दर्ज करना पुलिस को भारी पड़ सकता है। खजुरिया,कलारी में हुए विवाद में एक तरफ पप्पू भरतौल के समर्थकों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया वहीं सीएम स्तर से भी मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। जल्द ही पुलिस महकमे के कुछ अधिकारियों पर गाज गिरने की चर्चा है।

गौरतलब है कि, बिथरी चैनपुर विधानसभा के कुछ गांवों में ताजिए कर्बला नहीं जा सके। बहुसंख्यक समाज के विरोध के चलते ताजिए रोड पर ही रखकर अल्पसंख्यकों ने कई घंटे रोड जाम किया था। इस दौरान पुलिस ने दर्जनों लोगों पर लाठीचार्ज भी किया। विधायक पप्पू भरतौल के बीच में आने और आत्मदाह की चेतावनी के बाद पुलिस बैकफुट पर आई थी।

बताते हैं कि विधायक के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाने के बाद ही अल्पसंख्यकों ने जाम खोला था। पुलिस ने किया भी वैसा ही। विधायक पप्पू भरतौल, उनके बेटे बिक्की और बिथरी चैनपुर से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ चुके गौरव अरमान के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। यही नहीं पुलिस अधिकारियों ने भारी फोर्स लेकर विधायक भरतौल के घर दबिश भी मारी। विधायक पप्पू भरतौल ने बताया कि बरेली पुलिस प्रशासन ने अपनी बर्दी का गलत प्रयोग किया है पुलिस से उनकी कालोनी के लोगों के घरों की भी जर्बदस्ती तलाशी ली जोकि गैरकानूनी है जबकि वो अपने कार्यालय पर जनता की समस्याएं सुन रहे थे।

शाम होते होते विधायक और उनके बेटे पर मुकदमे की खबर आग की तरह से फैल गई। उनके हजारों समर्थक भीगते हुए कार्यालय पर आकर जमा हो गए। इस दौरान तमाम व्यापारी नेता भी पहुंचे और पप्पू भरतौल के सर्मथन में गिरफ्तारी देने और बाजार बंद करने का एलान कर दिया। उधर भाजपा के बड़े नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम पुलिस के बड़े अधिकारियों से संपर्क साधा और बरेली की बिगड़ी स्थिति की जानकारी दी। पप्पू भरतौल हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सर्किट हाऊस पहुंच गए। बीजेपी के कुछ विधायक और सांसद भी सर्किट हाऊस पर आकर जमा हो गए।

बीजेपी नेताओं के तेवर देख पुलिस बैकफुट पर आ गई और पप्पू भरतौल व उनके बेटे की गिरफ्तारी नहीं की। भरतौल समर्थकों की माने तो लखनऊ से उन्हें संकेत मिले हैं कि जल्द ही कुछ पुलिस अधिकारियों को बरेली से हटाया जाएगा और विधायक पर की गई कार्रवाई की जांच करवाई जाएगी। बहरहाल देर रात तक बरेली का माहौल गरमाया रहा ।

रिपोर्ट- प्रदीप कुमार शर्मा 

SI News Today

Leave a Reply