Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊवीडियो

इंसाफ ना मिलने पर अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज बैठी धरने पर।

SI News Today

On receiving non-justice, the international shooter sitting on the Protest.

             

एक तरफ हमारे देश के प्रधानमंत्री ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा देकर समाज से बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करने की अपील कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर यूपी की राजधानी लखनऊ में इंसाफ की मांग को लेकर महीनों से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की महिला निशानेबाज अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला निशानेबाज और दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व अध्यक्ष रही वर्तिका सिंह के साथ बीते 29 अप्रैल को मारपीट की गई थी। मामले में महिला खिलाड़ी वर्तिका सिंह ने मारपीट का आरोप PGI के डॉक्टर पीयूष गुप्ता पर लगाया है। उनका यह भी आरोप है कि मारपीट के समय डॉक्टर पीयूष गुप्ता शराब के नशे में थे और पुलिस ने उनका मेडिकल रिपोर्ट बदलवा दिया और उनके ऊपर समझौता करने के लिए दबाव डाला गया।

CM से इंसाफ की गुहार लगाने के बाद प्रधानमंत्री को लिखा पत्र।

बातचीत करते हुए अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री से मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए शिकायत करने के बाद भी जब कोई कार्यवाही नहीं हुई। तब उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मामले में कार्यवाही की मांग की। वर्तिका सिंह ने बताया कि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज होने के बाद भी जब उन्हें मामले में इंसाफ नहीं मिल पा रहा है। तब आम लड़कियों को सरकार कैसे इंसाफ दिला पाएगी। उन्होंने योगी सरकार से मांग की है कि मामले में दोषियों पर कार्रवाई हो और उन्हें इंसाफ दिलाया जाए।

पूरे मामले में सबसे बड़ा सवाल पुलिस पर खड़ा होता है कि जब महिला हेल्पलाइन 1090 में फोन कर महिला खिलाड़ी ने शिकायत की। तब उन्हें अपने स्थानीय जिले में जाकर थाने में शिकायत करने को बोला गया।

SI News Today

Leave a Reply