Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ अभियान की शुरुआत से अब तक कुल 2111 वाहनों का किया गया चालान

SI News Today

Since the beginning of ‘No helmet no petrol’ campaign, total 2111 vehicles invoices.

        

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सड़क हादसों को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। रविवार से राजधानी में ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत लोगों की सुरक्षा के लिए सुनिश्चित करने के लिए अब बिना हेलमेट के लखनऊ में पेट्रोल नहीं मिलेगा। लखनऊ में इस अभियान को चलाने का आदेश शनिवार को लखनऊ के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दिया है, इसके तहत कई लोगों के चालान काटे गए।

SSP कलानिधि नैथानी के निर्देशन में लखनऊ पुलिस की ओर से 67 पेट्रोल पंपों की लिस्ट भी जारी की गई है, जिनपर इस अभियान के तहत नजर रखी जाएगी। इस अभियान के में लगाई गईं पुलिस की टीमें बिना हेलमेट के पेट्रोल डलवाने पहुंच रहे दोपहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही हैं। पुलिस ने साफ किया है कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालकों को न तो पेट्रोल दिया जाएगा और बिना हेलमेट के पाए जाने पर चालान भी काटा जायेगा।

इस मामले में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी का कहना है कि यह अभियान तब तक नहीं बंद होगा जब तक 90% से ज्यादा लोग हेलमेट पहनना शुरू ना कर दें। लोगों को जागरूक करना हमारा भी हमारा पहला मुद्दा है। पुलिस के इस अभियान को लेकर लोगों ने भी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी है।

वहीं SSP-LKO ने अभियान का जायजा लेते हुए पेट्रोल पम्पों पर वाहन चालकों को स्वयं हेलमेट पहनाकर कर भविष्य में भी हेलमेट पहनने की शपथ दिलाई ।

श्रीमान SSP Lucknow  महोदय द्वारा लाईन, कार्यालय, लखनऊ का भी औचक निरीक्षण किया गया।

SI News Today

Leave a Reply