Wednesday, March 27, 2024
featuredउत्तर प्रदेशबरेली

हुसैन की सदाओं के बीच आग पर हुआ मातम

SI News Today

The mourning happened on the fire between the perpetrators of Hussein.

  

मोहर्रम पर अज़ादारी और मातम का दौर जारी है। सोमवार को अकीदतमंदों ने हज़रत अली असग़र की शहादत पर आंसू बहाए और शबीहे गहवारा की ज़ियारत की। इस दौरान आग पर मातम भी हुआ। अलमों और डोले का जुलूस भी उठा और देर रात तक नियाज़ नज़र और मजलिसों का सिलसिला चलता रहा। इमामबाड़ा कला में मजलिस के बाद हज़रत अली असग़र के शबीहे गहवारा की ज़ियारत कराई गई। मजलिस को मौलाना कैफी आज़मी ने ख़िताब किया व अंजुमन असगरिया ने नौहाख्वानी व सीनाजनी की। इमामबाड़ा काज़मैन में भी अंजुमन पंजेतनी के तत्वाधान में गहवारा अली असग़र की ज़ियारत कराई गई। वहीं अलम व डोले का जुलूस इमामबाड़ा खुर्द से उठा।

इमामबाड़े में आयोजित मजलिस को मौलाना मज़ाहिर अली ने ख़िताब किया। जुलूस के ग़दीर चौक पर पहुंचने पर निशान कमेटी की अगुआई में आग पर मातम हुआ। अकीदतमंद या हुसैन की सदाओं के बीच आग के शोलों पर से गुज़र गए। अलमों और डोले के जुलूस का जगह जगह स्वागत किया गया। इसमें मीसम ज़ैदी, शोज़ब हसनैन, आविस हसनैन, शारिक हसनैन, शाजान ज़ैदी, कुम्मी, मोहिब ज़ैदी, काशिफ ज़ैदी, यासीन मेंहदी आदि ने मर्सिया पढ़ीं।

वहीं इससे पहले मोहल्ला चौधरी के शहदा अली के इमामबाड़े से जूलूस अज़ीजुल अब्बास और मोहम्मद अब्बास की सरपरस्ती में उठा। जूलूस शहदा अली से उठकर विभिन्न मार्गों की गशत करता हुआ । मुरावों की तरफ पहुंचा जहां हिंदु समाज ने फूल बरसाकर कर जूलूस का स्वागत किया। दूसरी ओर अंजुमन यादगारे हुसैनी के नेतृत्व में इमामबाड़ा ज़ुल्फ़िकार हसनैन से एक जुलूस ए अलम उठा जो अपने निर्धारित मार्गो से होता हुआ देर रात इमामबाड़ा ज़ुल्फ़िकार हसनैन पर जाकर समाप्त हो गया।

जारी रहा मजलिसों का दौर

नगर में मजलिसों का दौर जारी रहा। इमामबाड़ा हैदरी, इमामबाड़ा बुखारपुरा, इमामबाड़ा मोहल्ला चौधरी, इमामबाड़ा गुलशन अली, इमामबाड़ा काज़मैन, इमामबाड़ा बड़ा, इमामबाड़ा चूड़ीवालान, इमामबाड़ा कला, दरगाह हज़रत अब्बास में मजलिस आयोजित की गई। जिसमें अकीदतमंदों ने हज़रत अली असग़र की याद में आंसू बहाए।

Reported by : Pradeep Sharma

SI News Today

Leave a Reply