Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

दुनिया के सबसे महंगे वर्तु के कोबरा फोन को खरीदेंगे तो हेलीकॉप्टर से होगी फोन की डिलीवरी

SI News Today

लग्जरी फोन बनाने वाली कंपनी वर्तु ने अपना नया लिमिटेड एडिशन फीचर फोन ‘सिग्नेचर कोबरा’ लॉन्च कर दिया है। सबसे खास बात इसकी कीमत है। यूके की इस कंपनी ने अपने सिग्नेचर कोबरा लिमिटेड एडिशन की कीमत करीब 2.3 करोड़ रुपये रखी है। वहीं कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया है कि दुनिया में इस फोन की केवल 8 यूनिटें ही बनाई जाएंगी। सबसे खास बात यह है कि इस फोन की डिलीवरी हेलिकॉप्टर से की जाएगी। यह फोन एक चाइनीज ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर बिकने के लिए उपलब्ध है। वर्तु के मुताबिक, इस फोन को करीब 10,000 रुपये का डाउन पेमेंट करके खरीदा जा सकता है। इसके बाद इच्छुक ग्राहकों को बाकी राशि फोन की डिलीवरी होने से पहले देनी होगी। ऐसा पहली बार है, जब वर्तु के किसी फोन की डिलीवरी हेलीकॉप्टर के जरिए की जाएगी। हालांकि, इसके लिए एरिया के एयर ट्रैफिक कंट्रोल डिपार्टमेंट से परमिशन ली जाएगी।

गिजचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में सिर्फ एक वर्तु सिग्नेचर कोबरा फोन उपलब्ध कराया जाएगा। अफसोस की बात यह है कि इस फीचर फोन के बारे में और कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। वर्तु सिग्नेचर कोबरा फीचर फोन की सबसे अहम खासियत इसका डिजाइन है। इसे फ्रांस के ज्वैलरी ब्रांड बोशरोन द्वारा बनाया गया है। अन्य खासियतों में 439 रुबी हैं जिन्हें कोबरा के डिजाइन में लगाया गया है। नाम से ही साफ है कि इस फोन में कोबरा डिजाइन है, वो भी फ्रंट पैनल पर। कोबरा की आंखों में दो पन्ना पत्थर लगे हैं।

वर्तु फोन में और भी कई रत्न लगे होंगे। डिजाइन के मामले में नया वर्तु सिग्नेचर कोबरा लिमिटेड दिखने में कंपनी के ही सिग्नेचर फोन से काफी मेल खाता है। गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वर्तु फोन में 388 अलग पुर्जे हैं। इसे यूनाइटेड किंगडम में एसेंबल किया गया है। जानकारी दी गई है कि इस फोन को हाथों से बनाया गया है। इस फोन को चाइना के ई-कॉमर्स पोर्टल JD.com पर लिस्टेड किया गया है। इस पोर्टल से फोन को कोई भी बुक कर सकता है।

SI News Today

Leave a Reply