Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

3 साल बाद समुद्र में खोया हुआ कैमरा बिल्कुल सही सलामत मिला

SI News Today

अगर आपको आपकी कोई खोई हुई चीज दो-तीन साल बाद मिल जाए तो क्या होगा। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है…खुशी ही होगी और क्या होगा। जी हां कुछ ऐसा ही हुआ जब समुंद्र में खोया हुआ कैमरा 3 साल बाद मिला। इससे भी आश्चर्य की बात यह है कि वो बिल्कुल सही सलामत है और काम कर रहा है मानों किसी ने उसे संभाल के रखा हो।

हालांकि जिस व्यक्ति ने उसे पाया है वो इसका असली हकदार नहीं है, लेकिन जल्द ही इसे उसके मालिक को दे दिया जाएगा, जोकि दूसरे देश में रहता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह कैमरा ताइवान में एक समुद्र तट पर पाया गया, जो बार्नेकल और शेल्स से ढका हुआ था, जिसे पहचान पाना काफी मुश्किल था। लेकिन इसके बावजूद वो सही काम कर रहा है।

इस कैमरे को स्कूली बच्चे और उनके टीचर पार्क ली ने पाया, जिन्होंने इसे वापस मालिक को देने का फैसला किया है। बता दें कि पाने वालों ने एक फेसबुक पोस्ट भी डाला है,जो काफी वायरल हो रही है। सबसे हैरान करने वाली बाद यह कि इस कैमरे में एक बूंद भी पानी अंदर नहीं गया है और न ही इसकी बैटरी मिलने पर डिस्चार्ज थी।

टीचर पार्क ली ने बताया कि बच्चे ने जब इसे चालू किया तो यह पूरी तरह से ठीक था। इसके बाद उन्हें लगा कि कैमरे में खींचे फोटो को देखना और फेसबुक पर साझा करना कितना सही है, लेकिन बाद में असली मालिक को खोजने के लिए इसे साझा करना ही सही समझा और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया।

जब तस्वीरें देखी गई तो उसमें कुछ फोटो जापान के थे। इसके बाद टीचर ने चीनी और जापानी दोनों भाषाओं में फेसबुक पोस्ट लिखा, जिसके बाद 24 घंटे के अंदर ही कैमरे का असली हकदार मिल गया। कैमरे के मालिक सिरीना त्सुबाकिहारा ने कहा कि मैं अभी भी इस पर विश्वास नहीं कर पा रही हूं कि क्या सच में ऐसा हुआ है।

सिरीना त्सुबाकिहारा ने बताया कि साल 2015 में वो अपने दोस्तों के साथ ओकिनाव के ईशिगकी द्वीप स्कूब डाइविंग के लिए गई थी, हम जब मजेदार गोताखोरी का आनंद ले रहे थे, तभी गलती से कैमरा गिर गया और नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अब तीन साल बाद छात्रों द्वारा इसे खोज निकालना एक क्लीन इवेंट जैसा है।

SI News Today

Leave a Reply