Saturday, April 20, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

ब्लैकबेरी ने Evolve और Evolve X स्मार्टफोन किये लॉन्च, जानिए फीचर्स…

SI News Today
BlackBerry Launches Evolve and Evolve X Smartphones, Learn Facts ...

ब्लैकबेरी ने Evolve और Evolve X को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह BlackBerry का पहला बिना QWERTY की-पैड वाला स्मार्टफोन है। इसमें फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने हाल ही में BlackBerry Key2 को भी भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के जरिए भारत में लॉन्च किया गया है। BlackBerry Evolve का मुकाबला वीवो वी9 जैसे मिड रेंज वाले स्मार्टफोन्स से होगा जबकि, Evolve X को वनप्लस 6 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन्स के टक्कर में उतारा गया है।

ब्लैकबेरी Evolve की कीमत 24,990 रुपये रखी गई है, जबकि Evolve X की कीमत 34,990 रुपये रखी गई है। दोनों ही फोन सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध है। इन स्मार्टफोन्स पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो इनपर अमेजन यूजर्स को आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड पर 5 फीसद का इंस्टेंट कैशबैक दिया जाएगा। साथ ही फोन को ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। इसके अलावा जियो यूजर्स को 3,950 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। अन्य ऑफर्स सेल की शुरुआत होने के बाद दिए जा सकते हैं।

ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के कार्यकारी निदेशक हरदीप सिंह ने कहा, ‘ब्लैकबेरी इवोल्व और इवोल्व एक्स के साथ हम डिजायन और प्रौद्योगिकी के तत्वों को पुर्नपरिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं’। ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 12 प्लस 13 मेगापिक्सल का एएफ ड्युअल पिछला कैमरा है, जिसमें ड्युअल टोन एलईडी फ्लैश है। ब्लैकबेरी लिमिटेड, जिसे पहले रिसर्च इन मोशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। कनाडा की एक दूरसंचार और बेतार फोन उपकरणों की कंपनी है। जो कि स्मार्टफोन और टेबलेट्स में सबसे सुरक्षित और उच्च विश्वसनीयता वाले सॉफ्टवेयर प्रदान करने के लिये भी दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

SI News Today

Leave a Reply