Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

आ गया 2 डिस्प्ले और 3 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Meizu ने भारत में अपना एक स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसमें दो डिस्प्ले दी गई हैं। इसमें एक डिस्प्ले आगे दी गई है और एक डिस्प्ले पीछे दी गई है। यह फोन है Meizu Pro 7। इस फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजॉन से खरीदा जा सकता है। इस फोन में 5.2 इंच की फुल एचडी एमोलिड फ्रंट डिस्प्ले है और बैक में 1.9 इंच की एमोलिड डिस्प्ले है जो कि रियर कैमरे के नीचे है। पीछे वाली डिस्प्ले का इस्तेमाल नोटिफिकेसन और सेल्फी क्लिक करने के लिए किया जा सकेगा।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसके दो वेरिंएट लॉन्च किए हैं। इसमें मीडियाटेक का हेलीयो P25 प्रोसेसर दिया गया है। इसके एक वेरिएंट में 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। दोनों की इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। इसके 6GB रैम वाले वेरिएंट को केवल चीन मे ही लॉन्च किया गया है। भारत में इसका केवल 4GB रैम वाला वेरिएंट ही सेल किया जाएगा। इसकी कीमत 22,999 रुपए रखी गई है।

कैमरे की बात करें तो फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इनमें से एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का सोनी का IMX386 दिया गया है। वहीं इसका दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर के साथ दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन में क्लिक चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिगं सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करता है। इसके अलावा फोन में 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट करता है।

SI News Today

Leave a Reply