Saturday, April 20, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

यहां आपको मिलेगा बिना पेपर के तुरंत लोन, क्रेडिट कार्ड और शॉपिंग के भी ऑफर्स…

SI News Today

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी एक नई मोबाइल ऐप लॉन्च की है। इसका नाम है योनो (YONO- यू ऑनली नीड वन)। योनो ऐप में कोई भी मोबाइल यूजर अपना अकाउंट खोल सकता है। इसके अलावा इस ऐप में क्रेडिट कार्ड, बिना पेपर के लोन और इंश्योरेंश जैसी सर्विस भी मिलेंगी।

हालांकि लोन आदि के मामले में बैंक की कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। साथ ही यूजर इस ऐप से अपने कई तरह के बिल भी पे कर सकते हैं। यूजर केवल अपनी आईडी और पासवर्ड के माध्यम से इस ऐप में अपना सेविंग अकाउंट खोल सकता है, पैसे ट्रांसफर कर सकता है और दूसरी सेवाओं का भी फायदा उठा सकता है। इसे एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए बनाया गया है। एसबीआई ने इसके लिए 60 प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है, जिनमें अमेजन, उबर, ओला, मिंत्रा, जबोंग, शॉपर्स स्टॉप, कॉक्स एंड किंग, थॉमस कुक, यात्रा, एयर बीएनबी, स्वीगी और बाईजुस शामिल हैं।

यह सेवाएं मिलेंगी: अलग- अलग कैटेगरी में यूजर लिए किताबें, कैब बुक करना, एंटरटेनमेंट, खाना पीना, ट्रैवल और मेडिकल सेवाएं शामिल होंगी। इसके अलावा फैशन, कैब एंड कार रेंटल, ऑटोमोबाइल, डील्स, इलेक्ट्रॉनिक, फूड्स एंड इंटरटेनमेंट, गिफ्टिंग, ग्रॉसरी, जनरल स्टोर्स, हेल्थएंड पर्सनल केयर, होम एंड फर्निशिंग, होस्पिटेलिटी एंड हॉलीडेज, ज्वैलर्स और कई अन्य सेवाएं एक ही ऐप पर मिलेंगी।

स्टेट बैंक के चैयरमेन रजनीश कुमार ने कहा कि इस पोर्टल को कस्टमर्स की दिक्कतें कम करने के लिए बनाया गया है। इस एक ही पोर्टल में काफी सर्विस दी गई हैं। हमने पूरी कोशिश की है कि कम से कम क्लिक्स में यूजर को सर्विस दे सकें। हमें उम्मीद है कि इससे यूजर्स को सहायता मिलेगी और उनके लिए बैंकिंग सेवाएं आसान हो जाएंगी।

SI News Today

Leave a Reply