Monday, May 20, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

JIO Phone से मात्र 10 रुपये रोज में देखें टीवी, अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट भी…

SI News Today

रिलायंस जियो के फ्री फोन से आप मात्र 10 रुपये रोजाना में टीवी कैसे देख सकते हैं, हम आपको यह बताने जा रहे हैं। इसके अलावा इसके साथ फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। आप अपने जियो 4जी फीचर फोन को किसी भी टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। आपको बता दें कि जियो फोन को एक केबल के माध्यम से आप अपने टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। हालांकि यह केबल जियो फोन के साथ नहीं आएगी। यह आपको अलग से खरीदनी होगी। यह केबल दो तरह के कनेक्टर के साथ आती है। अगर आपके पास LED TV है तो आप HDMI पोर्ट वाला कनेक्टर इस्तेमाल करें। वहीं, अगर आपके पास CRT TV है तो RCA पोर्ट को इस्तेमाल करें। केबल को कनेक्ट करने बहुत ही आसान है। आपको कनेक्टर में HDMI/RCA केबल कनेक्ट कर दूसरी ओर को जियो फोन में कनेक्ट करना है।

सेटअप होने के बाद अब आप JioTV ऐप को अपने जियो फोन में ओपन करें। इस ऐप के माध्यम से आप कई चैनल लाइव देख सकते हैं। वहीं, JioTV ऐप में लगभग 100 चैनल दिए गए हैं। हालांकि JioTV को एक्सेस करने के लिए आपको प्रति महीना 309 रुपये चुकाने होंगे। इस प्लान में वॉयस कॉल और डाटा सर्विस भी है। आपको यह समझना चाहिए कि चैनल फोन से टीवी पर स्ट्रीम किया जाता है।

सब सेटअप होने के बाद आप अपने JioPhone पर कोई भी वीडियो प्ले कर सकते हैं। जिसे आप टीवी पर देखना चाहते हैं। इसके साथ ही इसकी एक खासियत है कि आप वीडियो को टीवी पर प्ले करने के बाद फोन को किसी और काम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे कोई ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। अगर आप चैनल चेंज करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। फोन में चैनल चेंज करते वक्त आप फोन में जब चैनल बदलेंगे तो टीवी पर भी चैनल बदल जाएगा। ठीक बिल्कुल वैसे ही जैसे कि टीवी के रिमोट से चैनल बदलने पर चैनल बदल जाता है। इसके अलावा आप टीवी देखते वक्त फोन से मैसेज भेज सकते हैं कॉल कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply