Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Nubia N2 स्मार्टफोन कल होगा लॉन्च, जानिए कीमत

SI News Today

चीन की टेलीकॉम कंपनी ZTE की सहयोगी Nubia भारत में 5 जुलाई को नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। स्मार्टफोन नूबिया N2 होगा जोकि एक मिड-एंड डिवाइस है। जहां कंपनी ने अभी भारत में इस फोन की लॉन्चिंग की नहीं है, यह ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon.in पर लिस्टेड कर दिया गया है। इस लिस्टिंग की वजह से फोन के फीचर्स का भी खुलासा हो गया है, जिसे लेकर अभी तक सिर्फ कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि फोन की कीमत के बारे में अभी पता नहीं लग सकता है।

नूबिया ने सोशल मीडिया पर इस फोन की झलकियां दिखाना भी शुरू कर दिया है। नूबिया इंडिया ने हाल ही में फोन का नाम बिना बताए एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में कंपनी ने कहा, “A camera built to capture beauty in the blink of an eye. Launching on 5th July” (ऐसा कैमरा जो पलक झपकते ही तस्वीर की खूबसूरती कैद करले। 5 जुलाई को लॉन्च हो रहा है). माना जा रहा है यह ट्वीट नूबिया एन2 से संबंधित ही था।

यह फोन नूबिया एन1 का अपग्रेडेड वर्जन होगा, जो भारत में 11,999 रुपए में लॉन्च किया गया था। Nubia N2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5,000mAh बैटरी और मीडियाटेक MT6750 64-बिट ऑक्टाकोर प्रोसेसर होगा। फोन में 5.5 इंच की एमोलेड डिस्प्ले होगी, जिसका रिजोल्यूशन 1280×720 पिक्सल होगा। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल होगा। मैमोरी को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

नूबिया एन2 एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करेगा और इसमें नूबिया 4.0 UI होगा। फोटोग्राफी के लिहाज से फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी बुधवार 5 जुलाई को इसे लॉन्च करेगी, जिससे कीमत का भी खुलासा हो जाएगा। हालांकि संभावना है कि यह करीब 12000 रुपए की रेंज का होगा।

SI News Today

Leave a Reply