Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

रिलायंस जिओ: सिम लगाते ही चार्ज हो जाएगा फोन! जानिए पूरी रिपोर्ट…

SI News Today

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा ही लुभावना ऑफर लेकर आ रहा है। लोग फोन चार्जिंग की समस्या से परेशान रहते हैं। सफर में बैट्री डिस्चार्ज होने की वजह से आप अचानक से सबसे कट जाते हैं। आपकी समस्याओं का समाधान लेकर जियो आ रहा है। जियो एक ऐसा सिम लेकर आ रहा है, जिसे स्मार्टफोन में डालिए और आपका फोन चार्ज होना शुरू। ना तो फोन को किसी इलेक्ट्रिक प्वाइंट से कनेक्ट करने की जरूरत होती है, और ना ही पावर बैंक की। इस प्रोडक्ट को जियो जूस का नाम दिया गया है। हालांकि सावधान रहिए, हो सकता है कंपनी आपको अप्रैल फूल बना रही हो।

रिलायंस जियो ने अपने आधिकारिक ट्वीट अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में रिलायंस ने पूरी प्रक्रिया को समझाया है। इस वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। किसी का कहना है कि यह कोई पावर सेविंग एप हो सकती है, तो किसी का कहना है कि ये कोई नई तकनीक है, तो किसी का कहना है कि ये निश्चित तौर पर अप्रैल फूल बनाने की कोशिश ही है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे ही एक यूजर स्मार्टफोन में जियो सिम लगाता है। फोन चार्ज होना शुरू हो जाता है। इसके बाद इस प्रक्रिया को समझाया गया है। वीडियो में दावा किया गया है कि जियो जूस वायरलेस जियो नेटवर्क की मदद से ट्रांसमीटर और रिसीवर के बीच इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड बनाती है। इससे इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन के जरिए एनर्जी ट्रांसफर होती है और बैट्री चार्ज होने लगती है। वीडियो में कहा गया है कि जैसे इंसानों की पूंछ नहीं होती है, उसी तरह से मोबाइल की भी पूंछ नहीं होनी चाहिए। अब रिलायंस सचमुच में किस बला का नाम है ये पता तो तब ही लाएगा जब कंपनी इस प्रोडक्ट को लॉन्च करेगी। हालांकि मॉर्डन तकनीक में ये संभव भी हो सकता है। अब सारे यूजर्स ये जानना चाहते हैं कि इस डिवाइस का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है और इसकी कितनी कीमत होगी। फिलहाल लोगों की निगाहें रिलायंस जिओ के अगले ट्वीट पर टिकी हैं।

SI News Today

Leave a Reply