Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

वोडाफोन ने दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल फ्यूचर जॉब प्रोग्राम, 50 लाख युवाओं के करियर को लगेंगे पंख

SI News Today

वोडाफोन ने एक नए ऑनलाईन प्लेटफॉर्म फ्यूचर जॉब फाइन्डर futurejobsfinder.vodafone.com का विकास किया है- जो युवाओं को आ की डिजिटल अर्थव्यवस्था में करियर के लिए उचित मार्गदर्शन प्रदान करेगा, साथ ही प्रासंगिक प्रशिक्षण पाने और सही नौकरी की तलाश में भी मदद करेगा। फ्यूचर जॉब फाइन्डर के तहत क्विक साइकोमीट्रिक टेस्ट की एक श्रृंखला पेश की गई है, जिसके द्वारा युवा अपनी योग्यता और रूचि के क्षेत्रों को पहचान सकते हैं और अपने लिए सबसे उपयुक्त जॉब कैटेगरी में नौकरी तलाश सकते हैं।

वोडाफोन ने दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल फ्यूचर जॉब प्रोग्राम ‘वॉट विल यू बी’ का ऐलान किया, जो 2022 तक भारत के 5 मिलियन युवाओं तथा 18 देशों के 10 मिलियन युवाओं को करियर के लिए मार्गदर्शन और आज की डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए ट्रेनिंग कंटेंट उपलब्ध कराएगा। वोडाफोन की यह डिजिटल स्किल एवं जॉब इनीशिएटिव दुनिया में अपनी तरह की सबसे बड़ी पहल है।

इसके बाद युवाओं को अपनी चुनी हुई लोकेशन में नौकरियों के मौजूद अवसरों की जानकारी दी जाती है। उपयोगकर्ता इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रासंगिक ऑनलाईन डिजिटल कौशल प्रशिक्षण पा सकते हैं, जहां कई तरह के निःशुल्क पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। टेस्ट पूरे करने के बाद उपयोगकर्ता को अपने कौशल एवं रूचि क्षेत्रों का सारांश मिलेगा, जिसका इस्तेमाल वे अपने सी.वी. या जॉब ऐप्लीकेशन में कर सकते हैं।

इस मौके पर सुनील सूद, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्ज़क्टिव ऑफिसर, वोडाफोन इण्डिया ने कहा, ‘‘दुनिया में भारत ऐसा देश है जिसके पास सबसे ज़्यादा युवा आबादी है। हम सभी सरकार के डिजिटल इण्डिया दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए डिजिटल कौशल को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। समय के साथ हर कार्यस्थल डिजिटल हो रहा है, और डिजिटल अर्थव्यवस्था के संदर्भ में स्पेशलिस्ट टेकनोलॉजी कौशल की मांग बढ़ रही है। इस प्रोग्राम के माध्यम से हम देश भर के 5 मिलियन युवाओं को नई दुनिया के नए जॉब रोल्स के लिए तैयार करेगा।’’

 

SI News Today

Leave a Reply