Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

OnePlus 5T का इंतजार आज हाउ खत्म! आज होगा लॉन्च, जानिए कीमत…

SI News Today

वनप्लस के स्मार्टफोन OnePlus 5T का इंतजार आज (16 नवंबर) खत्म होने जा रहा है। 5T आज न्यूयॉर्क में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद अमेजन से इस स्मार्टफोन को खरीदा जा सकता है। लॉन्च इवेंट को भारत में भी लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए आप देख सकते हैं। बता दें इस फोन के लॉन्च से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स लीक होने की खबरें सामने आई थी। न्यूयॉर्क में यह फोन सुबह 11 बजे (9:30 PM IST) लॉन्च किया जाएगा। यानी भारत में इस लॉन्च इवेंट को आप रात 9:30 बजे देख सकेंगे। तो चलिए विस्तार से बताते हैं आपको इन फोन के लॉन्च इवेंट से जुड़ी सारी जरूरी बातें।

कब, कैसे और कहां देखें लॉन्च इवेंट
OnePlus 5T लॉन्च इवेंट आप यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए देख सकते हैं। इसके लिए आपको वनप्लस के आधिकारिक यूट्यूब पेज पर जाना होगा। वहीं यूट्यूब के साथ ही आप कंपनी के फेसबुक पेज पर भी लाइव इवेंट स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। वहीं दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे के कुछ चुनिंदा PVR थिएटर्स में भी आप इसे देख सकते हैं। इसके लिए बुक माय शो डॉट कॉम से टिकट बुक कर सकते हैं।

भारत में लॉन्च और कीमत
भारत में यह फोन 21 नवंबर, 2017 से अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध रहेगा। यह एक अमेजन एक्सक्लूसिव होगा। वहीं आधिकारिक तौर पर फोन की सेल 28 नवंबर से शुरू होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन की कीमत 40 हजार रुपये के करीब हो सकती है। हालांकि असली कीमत से पर्दा तो लॉन्च के बाद ही उठेगा। इस फोन के 2 मॉड्ल्स होंगे। एक 6GB RAM-64GB स्टोरेज वाला जिसकी कीमत 32,999 रुपये और 8GB RAM-128GB स्टोरेज वाले की कीमत 37,999 रुपये हो सकती है।

फोन में क्या खास फीचर्स होंगे यह जल्द ही पता लग जाएगा लेकिन इस फोन के फीचर्स लीक होने की कई खबरें वायरल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में यह सब फीचर्स दिए जा सकते हैं। वायरल खबरों के मुताबिक, OnePlus 5T में 2.45GHz का Qualcomm Snapdragon 835 प्रॉसेसर होगा। इसके साथ ही एड्रेनो 540 GPU भी इसमें मौजूद होगा। फोन दो RAM ऑप्शन्स में लॉन्च हो सकता है। इनमें 6GB और 8GB के मॉडल्स हो सकते हैं। फोन की इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो यह भी दो ऑप्शन्स 64GB और 128GB में उपलब्ध होगा। वहीं फोन में एक्सपैंडेबल स्टोरेज फीचर भी नहीं होगा।

OnePlus 5T की स्क्रीन नियर एज टू एज- बेजेल लेस स्क्रीन और 18:9 aspect ratio जैसे फीचर्स से लैस हो सकती है। अभी तक 16:9 aspect ratio फीचर स्टैंडर्ड या रेग्यूलर फीचर माना जाता है। 18:9 काफी नया होगा और ये इसका खास फीचर माना जा रहा है। इसके साथ ही फोन में 6.01-इंच HD ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले 1080 x 2160 पिक्सल रेजॉल्यूशन और 401 ppi होगा। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिस्प्ले sRGB और DCI-P3 वाइड कलर गैमुट को भी सपोर्ट करेगा। फोन में ड्यूल रियर कैमरा होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह 16-MP और 20-MP टेलिफोटो कैमरा होगा। वहीं फोन का फ्रंट कैमरा 16-MP का होगा। फोन में 3,300mAh की बैट्री दी जा सकती है और इसमें डैश चार्जिंग टेक्नोलॉजी होगी।

SI News Today

Leave a Reply