ताज़ा खबर:-

लड़की से दोस्ती की वजह से हुयी थी राइफलमैन औरंगजेब की हत्या

लड़की से दोस्ती की वजह से हुयी थी राइफलमैन औरंगजेब की हत्या

लड़की से दोस्ती की वजह से हुयी थी राइफलमैन औरंगजेब की हत्या

The Rifleman Aurangzeb was assassinate because of the his girl-friend.

     

श्रीनगर।

पूरे देश में उस समय गुस्से का ज्वर फूट पड़ा था जब सेना में राइफलमैन औरंगजेब का आतंकियों ने अपहरण कर 14 जून को उनकी हत्‍या कर दी थी। लेकिन आपको ये जानकर ताज़्ज़ुब होगा कि आतंकी तो औरंगजेब को पहचानते तक नहीं थे। तो अब सवाल ये बनता है कि उनको आतंकियों ने उठाया कैसे ? इस सवाल के जवाब में कई सीनियर अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एक लड़की से दोस्ती और सेना के स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर्स (SOP) का उल्‍लंघन करने की वजह से वह आतंकियों के चंगुल में फंस गए थे। अधिकारीयों ने बताया कि उनके बारे में जानकारी उसी महिला मित्र से आतंकियों को मिली थी, जिससे वह मिलने जा रहे थे। इसके बाद औरंगजेब का अपहरण कर आतंकियों ने निर्ममता से उनकी हत्‍या कर दी गई। वह 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स में दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां के शादीमर्ग कैंप में पोस्‍टेड थे। वह जम्‍मू कश्‍मीर लाइट इंफेंट्री (JKLI) के जवान थे।

खबर के अनुसार, औरंगजेब और उनके दोस्त ने एक प्राइवेट कार की थी, जिससे वे शोपियां जा रहे थे। मगर औरंगजेब की प्रेमिका की वजह से आतंकियों को इस कार के बारे में जानकारी मिल गई।
दरअसल आतंकियों ने उनकी महिला मित्र को मजबूर किया कि वह औरंगजेब के बारे में अधिक जानकारी और पहचान बताए। वह ईद की छुट्टियों पर अपने घर पुंछ जाने से पहले स्थानीय महिला मित्र से मिलने वाले थे। इस दौरान औरंगजेब और वह महिला दोनों ही लगातार संपर्क में थे।

जैसे ही औरंगजेब की कार पहुंची, इंतजार कर रहे आतंकियों ने औरंगजेब को कार से बाहर खींच लिया। घाटी में स्‍थानीय लड़कियों और सेना के अफसरों या फिर जवानों के बीच संपर्क से लोग खासे नाराज हो जाते हैं क्‍योंकि यहां पर सेना को दमनकारी माना जाता है।

सेना ने अब घाटी में तैनात अपनी सभी यूनिट्स के लिए एडवाइजरी जारी कर कहा है कि स्‍थानीय महिलाओं के साथ दोस्‍ती न की जाए। सेना के प्रवक्‍ता की ओर से भी इस बात की पुष्टि की गई है। औरंगजेब की हत्‍या के बाद सभी यूनिट्स को आदेश दे दिया गया है कि वे SOP का पालन सख्‍ती से करें।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: