ताज़ा खबर:-

व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, वीडियो कॉल और वॉयस चैट सब होगा लैंडलाइन फोन में, जानिए कैसे

व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, वीडियो कॉल और वॉयस चैट सब होगा लैंडलाइन फोन में, जानिए कैसे

व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, वीडियो कॉल और वॉयस चैट सब होगा लैंडलाइन फोन में, जानिए कैसे

Whatsapp, Twitter, Facebook, video calls and voice chat will be all in the landline phone, know how

     

फेसबुक, व्हाट्सएेप, ट्विटर और वीडियो कॉल, ये सभी सुविधाएं अगर आपको लैंडलाइन फोन पर ही मिल जाएं तो आप क्या कहेंगे? कहेंगे इम्पॉसिबल..लेकिन ये पॉसिबल हो गया है। बीएसएनएल ने उपभोक्ताओं को यह सेवा मुहैया कराने की तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही आपको इसका कनेक्शन मिलने लगेगा। बीएसएनएल शहर भर के अपने सभी टेलीफोन एक्सचेंज को एनजीएन (नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्किग) से जोड़ रहा है। इसके बाद अभी तक एनालॉग होने वाली आपकी कॉल आइपी बेस्ड हो जाएगी। जिसके बाद आपको सिर्फ आइपी लैंडलाइन फोन लेना होगा। यह आईपी लैंडलाइन फोन किसी भी तरह के स्मार्ट फोन से कम नहीं होगा।

बड़ी टच स्क्रीन में सारी सुविधाएं
इस फोन में लगी बड़ी टच स्क्रीन से आप व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, वीडियो कॉल और वॉयस चैट का आसानी से आनंद ले सकेंगे। भागलपुर में इसकी शुरुआत हो गई है। शहर के सभी एक्सचेंज को अपडेट किया जाएगा। अभी तक बीएसएनएल से एनालॉग (वॉयस कॉल और मैसेज) कॉल ही कर सकते थे, लेकिन एनजीएन आने के बाद कॉल आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) बेस्ड हो गई हैं। इसमें वॉयस कॉल, मैसेज भेजने के साथ ही वीडियो कॉलिंग, कॉल कान्फ्रेंस की भी सुविधा होगी। यह एक तरह का आधुनिक लैंडलाइन फोन है जिसे जल्द ही बीएसएनएल बाजार में उतारेगा। इसमें एक बड़ी टच स्क्रीन होती है। ब्रॉडबैंड मॉडम इनबिल्ट होता है, इसलिए अलग से मॉडम खरीदने की जरूरत नहीं होती।

बीएसएनएल के महाप्रबंधक महेश कुमार ने बताया शहर में लैंडलाइन को स्मार्ट बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। कई एक्सचेंज को बदला जा चुका है। बीएसएनएल का ध्यान लैंडलाइन सर्विस पर है। हम इसे एडवांस करने में जुटे हुए हैं।

क्या होगा फायदा
इस तकनीक से 140 एमबीपीएस तक स्पीड ली जा सकती है और वाई-फाई जेनरेट कर 50 मीटर की रेंज में अनलिमिटेड फोन जोड़ सकते हैं। रेंज बढ़ाने के लिए राउटर का प्रयोग कर सकते हैं। ऑफिस में बैठकर भी फोन का प्रयोग कर सकते हैं। बीएसएनएल अधिकारी के अनुसार, इसके लिए वर्चुअल लोकल एरिया नेटवर्क (वीलैन) जेनरेट कर सब आइपी बनानी होगी। इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को घर में रखे आइपी लैंडलाइन फोन से कनेक्ट कर लेंगे। टीम व्यूअर की तरह आप अपने स्मार्टफोन पर आइपी लैंडलाइन फोन की स्क्रीन उठाकर घर में रखा वाई-फाई फीचर युक्त एसी, टीवी, फ्रिज व अन्य सभी सामान घर के बाहर रहकर भी ऑपरेट कर सकेंगे।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: