Sunday, February 5, 2023
featuredदुनिया

अफगानिस्तान में अमेरिका का ड्रोन हमला, अलकायदा सरगना यासीन की मौत

SI News Today

अलकायदा के शीर्ष आतंकवादी कारी यासिन को अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गिराया गया. ये हमला पूर्वी अफगानिस्तान में 19 मार्च को किया गया था. यासीन पर कई आतंकी हमलों की साजिश रचने का आरोप है. यासीन पर अमेरिकी नागरिकों की मौत का भी इल्जाम था.
आतंकी कारी यासीन की मौत की जानकारी पेंटागन ने जारी की. यासीन पर इस्लामाबाद के मैरियट होटल में 20 सितंबर 2008 को हुए बम विस्फोट का आरो है. साथ ही साल 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को ले कर जा रही बस पर हुए हमले की साजिश में भी यासीन का नाम था.

अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा- कारी यासिन की मौत इस्लाम को बदनाम करने वाले आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का प्रमाण है. उन्होंने कहा कि बेकसूर नागरिकों को सुनियोजित तरीके से निशाना बनाने वाले आतंकवादी न्याय के कटघरे से बच नहीं पाएंगे.

पेंटागन ने बताया कि बलूचिस्तान के कारी यासीन के संबंध तह
रीक-ए तालिबान से थे. इस्लामाबाद के मैरियट होटल में हुए बम विस्फोट में अमेरिकी वायु सेना नौसेना के दो जवान मारे गए थे. वहीं श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए हमले में 6 पाकिस्तानी पुलिस कर्मी और दो नागरिक मारे गए थे. जबकि क्रिकेट टीम के 6 सदस्य घायल हो गए थे. अमेरिका पिछले चार साल से यासीन की तलाश कर रहा था.

SI News Today

Leave a Reply