Tuesday, April 16, 2024
featuredदुनिया

अमेरिका में अपनी मां की हत्या के आरोप में भारतीय अमेरिकी किशोर गिरफ्तार

SI News Today

अपनी मां की हत्या करने के आरोप में 17 वर्षीय एक भारतीय-अमेरिकी किशोर को अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में गिरफ्तार किया गया है। मातृहत्या की इस घटना के चलते समुदाय में शोक व्याप्त है। कैरी पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी अर्णव उप्पलापति को गिरफ्तार किया। करीब एक साल से अधिक समय पहले अर्णव ने ड्यूक मेडिकल सेंटर में कार्यरत अपनी मां नलिनी तेल्लाप्रोलू 51 की हत्या कर दी थी।

17 दिसंबर, 2015 को नलिनी की गला घोंटकर हत्या की गयी थी। नलिनी की हत्या के आरोप में पुलिस ने जब उप्पलापति को गिरफ्तार किया तब उसके मित्र और परिवार वालों को काफी हैरानी और दुख हुआ। स्थानीय अखबार ‘द न्यूज एंड ऑब्जर्वर’ ने मोरिसविले शहर के काउंसिलमैन भारतवंशी सतीश गरीमेला के हवाले से लिखा, ‘‘यह बहुत दुखद है। ऐसा कभी नहीं हुआ जब किसी बेटे ने ही अपनी मां की हत्या की हो। यह वाकई में बेहद दुखद है।’’

रिपोर्ट में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि उप्पलापति उस वक्त 16 साल का था जब उसने स्कूल से घर लौटने पर अपनी मां का शव गैराज में मिलने की रिपोर्ट की थी। नलिनी का सिर एक प्लास्टिक बैग से ढंका था और उनके पैर कार की पिछली सीट पर थे। आशंका है कि गला घोंटकर हत्या करने से पहले उन्हें पीटा गया था। वेक काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी लॉरिन फ्रीमैन ने कहा कि उप्पलापति शुरू से ही शक के दायरे में था।

SI News Today

Leave a Reply