Saturday, May 18, 2024
featuredदुनिया

कई दिन से लापता भारतीय छात्र की मिली लाश

SI News Today

अमेरिका के न्यूयॉर्क में कॉर्नेल विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला भारतीय मूल का 20 वर्षीय एक छात्र मृत पाया गया। वह कई दिन से लापता था। आलाप नरसिपुरा नाम का यह छात्र कॉर्नेल्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का वरिष्ठ छात्र था। वह इस बुधवार से लापता था। कॉर्नेल यूनिवर्सिटी पुलिस ने न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस, इथाका पुलिस विभाग और इथाका दमकल विभाग के साथ काम कर उसका शव कल फॉल क्रीक से बरामद किया। कॉर्नेल यूनिवर्सिटी पुलिस ने नरसिपुरा की पहचान की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि नरसिपुरा के मौत की परिस्थितियों की जांच की जा रही है लेकिन किसी गड़बड़ी आशंका नहीं है। अधिक जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। पुलिस ने इथाका में खाइयों और आसपास के इलाकों में खोज की थी। इससे पहले अधिकारियों ने एक परामर्श जारी कर नरसिपुरा को पांच फुट नौ इंच लंबा सांवला व्यक्ति बताया था।

वह 17 मई को तड़के कॉर्नेल परिसर में दिखा था। ‘स्टूडेंट एंड कैंपस लाइफ’ रियान लोमबर्डी ने नरसिपुरा की मौत पर गहरा दुख जताया। उन्होंने नरसिपुरा को एक महत्वाकांक्षी छात्र बताया जिसे इस साल दिसंबर में स्नातक की उपाधि प्राप्त करनी थी। इससे पहले शुक्रवार (19 मई) को अमेरिका में एक 58 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। युवक को अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा पिछले हफ्ते हिरासत में लिया गया था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अटलांटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था।

अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अमेरिकी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों ने अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में दो दिन हिरासत में रखा था। अस्पताल में मंगलवार को दोपहर बाद उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने उसकी मौत का प्राथमिक कारण बताते हुए कहा कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उसकी मौत हो गई।

पटेल विमान से 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा हवाई अड्डे पर पहुंचा था। अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) ने एक बयान में कहा कि उसके पास आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पटेल को पिछले हफ्ते अटलांटा डिटेंशन सेंटर में आईसीई की हिरासत में भेजा गया था जहां उसकी प्राथमिक चिकित्सा जांच की गई जिसमें उसे उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह का रोगी पाया गया था।

SI News Today

Leave a Reply