Thursday, June 20, 2024
featuredदुनिया

राइडर ने बाइक में पेट्रोल डलवाकर लगा दी आग

SI News Today

चीन में एक घटना का दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट हुए 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए हैं और इसे चाढ़े चार लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका हैं। वहीं यह वीडियो भी दिल दहलाने वाला है। चीनी मीडिया CGTN ने इसे अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट किया है। वीडियो में एक बाइक सवार पहले तो अपनी बाइक में एक पेट्रोल पम्प से फ्यूल लेता है। इसके बाद वह जो हरकत करता है उसका अंदाजा कोई नहीं लगा पाता। बाइक राइडर पेट्रोल लेने के बाद अपनी बाइक के फ्यूल टैंक में आग लगा देता है। उसकी इस हरकत को एक पेट्रोल पम्प की महिला कर्मचारी देख लेती और तुरंत ही आग बुझाने के लिए फायर एक्सटिंग्विशर उठा लेती है लेकिन राइडर अपनी बाइक पलट देता है जिससे आग बढ़ जाती है। मगर महिला कर्माचारी इससे घबराती नहीं, बल्कि आग बुझाने की कोशिश करती रहती है। मामला दक्षिणी चीन के सीचुआन इलाके का है।

वहीं आग लगाने के बाद राइडर उस आग में कूद जाता है। एक पम्प कर्मचारी राइडर को आग से बाहर खींचकर उसकी जान बचाता है। हालांकि राइडर के खुद ही आग में कूदने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। दूसरी तरफ पम्प पर लगी आग विक्राल रूप ले लेती है। आग पम्प फ्यूल फिलिंग मशीन के काफी पास लगती है जिससे उसके तेजी से फैलने का खतरा बढ़ जाता है। मगर पम्प के कर्मचारियों की हिम्मत और समझदारी से आग को बढ़ने से रोक देते हैं। कर्मचारी पम्प से भागते नहीं हैं बल्कि फायर एक्सटिंग्विशर को लैकर आग बुझाने में लग जाते हैं।

वहीं एक कर्मचारी हिम्मत दिखाते हुए जलती हुई बाइक को ही खींचकर फ्यूल मशीन से दूर ले जाता है। कर्मचारी बिना अपनी जान की परवाह किए ही बाइक को खींचकर फ्यूल मशीन से दूर कर देता है ताकि स्टेशन सुरक्षित रहे। वहीं खबर के मुताबिक कर्मचारियों को उनके इस बाहुदरी भरे कारनामे के लिए ब्रेवरी अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है। CGTN की रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को 65 हजार युआन का इनाम दिया गया है। यह रकम भारतीय करेंसी के हिसाब लगभग 6 लाख रुपये की है।

SI News Today

Leave a Reply