Thursday, March 28, 2024
featuredदुनिया

ढाका एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, आईएस का है इसमें हाथ

SI News Today

बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने स्वयं को विस्फोट करके उड़ा लिया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है । करीब एक सप्ताह पहले बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन के शिविर पर भी ऐसा ही हमला हुआ था।

करीब 30 वर्षीय हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी। उसने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पुलिस चौकी के बाहर स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा, ‘यह आत्मघाती हमला मालूम होता है.. व्यक्ति ने पुलिस चौकी के सामने स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया।’

बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार, ‘आत्मघाती हमलावर’ ने हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर स्वयं को उड़ा लिया, इसमें उसकी मौत हो गयी। तत्काल हमलावर की पहचान नहीं हो पायी है। सशस्त्र पुलिस बटालियन की सहायक आयुक्त तनजिला अक्तर ने समाचार वेबसाइट को बताया कि घटना स्थानीय समयानुसार शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुई।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘युवा व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी।’ पुलिस ने कहा कि हमलावर के पास एक ट्राली बैग था जिसमें तीन और बम थे। बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट के जरिए इन बमों को उड़ा दिया गया, लेकिन इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल हो गए।

SI News Today

Leave a Reply