Friday, March 29, 2024
featuredदुनियादेश

2019 के चुनाव के लिए हीराबेन ने उठाया कदम, मांगा बेटे के लिए वोट

SI News Today

Heraben raised demand the vote for the election of 2019 for Narendra Modi

     

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो बेटे के लिए वोट की अपील करती दिखाई दे रही हैं. वहीँ अगर आपने भी ऐसी ही कोई तश्वीर देखी है तो इससे भ्रमित ना हों, क्योंकि ये कोई असली की तश्वीर नहीं है बल्कि फोटोशॉप का कमल है.

नरेंद्र मोदी व्हाट्सअप ग्रुप नाम के फेसबुक पेज पर फोटोशॉप से बनाई गई इस तस्वीर को अपलोड किया गया. जिसको बड़ी संख्या में लोगों ने लाइक और शेयर किया है, वहीँ बहुत से लोगों ने तो भरोसा भी दिला दिया है कि वह 2019 के चुनाव में मोदी को ही वोट करेगें. बता दें, इस पेज के 14 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

वहीं जब वायरल हो रही इस फोटो की असली वजह ढूढने की कोशिश की गई तो मालूम चला कि हीराबेन की ठीक ऐसी ही और भी तस्वीरें हैं जिसमे उनके हाथ में हरा डब्बा है, जिस पर पाकिस्तान सरकार का चिह्न है. हरे डब्बे को करीब से देखने पर कोने में एक शुभकामना संदेश देखने को मिला जिसमे अंग्रेजी में लिखा है- Mother of the Prime Minister of India. बॉक्स के अंदर लिखा है- With the compliments of Prime Minister of Pakistan.

5 जून 2014 को प्रकाशित इस रिपोर्ट में साफ तौर पर उल्लेख है कि प्रधानमंत्री की मां ने जिस डब्बे को हाथों में पकड़ा हुआ है उसमें सफेद साड़ी है, जिसे पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने उनके लिए सद्भावना के तौर पर भेजा था.

SI News Today

Leave a Reply