Friday, June 14, 2024
दुनियादेश

IPL-10 : पंजाब ने टॉस जीता और पुणे को दिया बल्लेबाज़ी का न्यौता

SI News Today

आईपीएल के 10वें सीज़न के चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. पुणे की टीम में जम्पा की जगह डेनियल क्रिश्चन को जगह मिली. दीपक की जगह भाई राहुल चाहर को शामिल किया गया.

नए कप्तान ग्लैन मैक्सवेल के नेतृत्व वाली पंजाब अपने दूसरे होमग्राउड में आईपीएल) के 10वें सीज़न की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी. उसका सामना होल्कर स्टेडियन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ है. वहीं पुणे अपने पहले मैच में रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था. नए कप्तान स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व में पुणे अपने विजयी क्रम को बनाए रखने की कोशिश में होगी.

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पुणे के लिए शानदार प्रदर्शन कर टीम को एक अच्छा विकल्प दिया है. उनके साथ एक और लेग स्पिनर एडम जाम्पा भी हैं जो पहले संस्करण में काफी कारगर साबित हुए थे। वहीं रजत भाटिया अपनी सटीक लाइन लैंथ से रनों पर अंकुश लगाने का माद्दा रखते हैं.

वहीं पंजाब की टीम अनुभव में हल्की है लेकिन टी-20 के हिसाब से इस टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं. टीम के पास शॉन मार्श (जो 2008 में ऑरेंज कैप होल्डर रह चुके हैं), डेविड मिलर, इयोन मोर्गन और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल जैसे तूफानी बल्लेबाज़ हैं. साथ टीम में अच्छे ऑलराउंडर्स हैं- डैरेन सैमी और मार्कस स्टोइनिस.

खासकर टीम के कप्तान मैक्सवेल अगर फॉर्म में हों तो वो किसी भी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं. 2014 के आईपीएल में मैक्सवेल ने लगातार तीन पारियों में 90 से ज्यादा स्कोर बनाकर शानदार शुरुआत की थी. 16 मैचों में 552 में 187.75 के स्ट्राइक रेट रन बनाए थे. 2014 में KXIP दूसरे पायदान पर रही थी.

SI News Today

Leave a Reply