featured

अजान ट्वीट विवाद पर सोनू निगम फिर बोले- कहा मैंने सभी धर्मों की थी बात…

कुछ वक्त पहले बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर सोनू निगम आजान को लेकर काफी सुर्खियों में छाए रहे थे। इस पर सोनू ने एक बार फिर कहा है कि उन्होंने सिर्फ मस्जिदों की ही नहीं गुरुद्वारा और मंदिरों की भी बात की थी। लेकिन इस दौरान सिर्फ अजान को ही हाइलाइट किया गया। एक इवेंट के दौरान सोनू निगम कहते हैं कि जब भी कुछ गलत हो या जो सहने लायक न हो उसको लेकर हर नागरिक का ये अधिकार है कि वह अपनी आवाज बुलंद कर सकता है।’

सोनू आगे कहते हैं, ‘अजान वाली घटना में धर्म को भी जोड़ दिया गया था। भारत में लोग शब्दों का मतलब समझने की कोशिश नहीं करते हैं। उलटा उसका तुछ और मतलब निकाल कर उसे गहराई में ले जाया जाता है। उसी पोस्ट में मैंने मंदिर, गुरुद्वारा का भी जिक्र किया था। लेकिन हाइलाइट सिर्फ अजान को ही किया गया। बता दें, बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने17 अप्रैल की सुबह कुछ ट्वीट्स किए थे जिन पर बड़ा विवाद हो गया था। सोनू ने ट्विटर पर ‘अज़ान’ से नींद टूटने की बात कहते हुए धार्मिक स्‍थलों में लाउडस्‍पीकरों के प्रयोग को ‘गुंडागर्दी’ बताया था।

सोनू ने अपने ट्वीट्स में लिखा था, ”ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी? बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है? मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते। फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस।” सोनू के इस बयान की मीडिया में सुर्खियां बटोरने के बाद ट्विटर पर भी चर्चा में आ गए हैं। कुछ लोगों ने बेबाकी से बात रखने के लिए सोनू को शाबासी दी, हालांकि कुछ ने ‘गुंडागर्दी’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर आपत्ति जताई। सोशल मीडिया यूजर्स के एक हिस्‍से ने सोनू निगम के इन ट्वीट्स को ‘अटेंशन’ पाने का जरिया बताया था।

Leave a Reply

Exit mobile version