featured

जब पहली ही नजर में जूही चावला को दिल दे बैठे थे इमरान खान..

जब भी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसस की बात होगी उनमें एक नाम जूही चावला का भी होगा। अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस जूही को बी-टाउन में उनकी मनमोहक मुस्कान और चुलबुले अंदाज के लिए जाना जाता है। जूही ने भले ही अपने करियर की शुरुआत सन् 1986 में फ्लॉप फिल्म ‘सल्तनत’ से की हो। लेकिन जल्द ही ‘कयामत से कयामत तक’ ने उन्हें पहचान और शाहरुख की ‘डर’ से उन्हें स्टारडम मिल गया। वही अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने आमिर खान के भतीजे इमरान खान से पहली सगाई की थी, आपको भी यकीन नहीं हुआ? जी हां, इमरान खान और जूही चावला की सगाई तक हो चुकी है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि इस बात का खुलासा इमरान खान ने खुद किया।

दरअसल ये बात उस वक्त की है जब इमरान, चाचा आमिर खान और जूही चावला की फिल्मों की शूट पर आमिर के साथ जाते थे। ऐसी एक शूट पर जब इमरान ने जूही को देखा तो पहली बार में ही लव एट फर्स्ट साइट हो गया। यहां तक की उन्होंने जूही से अपने दिल की बात बोल दी और लगे हाथ सगाई भी कर ली। जी हां, इमरान ने जरा भी देर न करते हुए जूही को सेट पर ही सगाई के तौर पर अंगूठी दी थी। और जूही चावला ने ये एक्सेप्ट भी कर ली, तो हो गई ना जूही चावला और इमरान खान की सगाई। भले ही उस समय उनकी उम्र चार साल रही हो। जी, ये सब इमरान ने चार साल की उम्र में किया था।

एक इंटरव्यू में इमरान खान से जब उनकी फर्स्ट वाइफ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ये पूरी बात बताई थी। उन्होंने कहा, फर्स्ट वाइफ… हां मेरी फर्स्ट वाइफ जूही चावला थीं। जब मैं चार साल का था तो मैंने उन्हें प्रपोज किया और सगाई के तौर पर एक अंगूठी भी दी थी। उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया था। लेकिन चार दिन बाद उन्होंने वो अंगूठी वापस भी कर दी थी। उसके बाद रिलेशन वर्कआउट नहीं हो पाया और वो अपने करियर में आगे बढ़ गईं।

कहा जाता है कि इमरान खान अपनी पहली फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ में चाहते थे कि इस फिल्म में उनकी मां का रोल जूही चावला ही करें। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था।

बहरहाल, जूही चावल ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। और उनके दो बच्चे जाह्नवी मेहता और अर्जून मेहता हैं।

Leave a Reply

Exit mobile version